Jyotish RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

वृश्चिक राशिफल 2010 - Vrishchik Rashifal 2010

आर्थिक
साल 2010 की पहली तिमाही में बिजनेस या किसी नए काम के सिलसिले में आर्थिक रूप से कोई बुरी खबर सुनने को मिल सकती है। इस दौरान जोखिम वाला कोई काम न करें, समय इसके अनुकूल नहीं है और घाटा हो सकता है। खर्चे में भी वृद्धि हो सकती है, सचेत रहें। हालांकि, एक बार इस दौर से बाहर निकलने पर व्या वसायिक और पेशेवर जीवन में सफलता निश्चित है। आप अपने पुराने  वाहन की जगह नया वाहन ले सकते हैं या फिर फायदे के लिए उसे बेच सकते हैं। आप नई संपत्तियां खरीदेंगे और अच्छे  निवेश भी करेंगे। साल की तीसरी तिमाही में भी संपत्ति में इजाफे का योग है। आप कोई जमीन या मशीन आदि की खरीदारी कर सकते हैं। बिजनेस और व्यापार में भी बड़े फायदे संभावित हैं। इापके विरोधी चाहर भी आपका कुछ नहीं कर पाएंगे। आप दूर रह रहे लोगों के संपर्क में आएंगे जो आर्थिक रूप से फायदेमंद होगा। हालांकि, साल के आखिरी महीनों में सावधानी बरतें और किसी बड़े निर्णय या निवेश से दूर रहें।
 
करियर
साल 2010 की शुरुआत में विरोधी आपको व्यक्तिगत और पेशेवर मामलों में परेशान करने की कोशिश करेंगे। लेकिन इसके बाद का समय अच्छा है और कोशिश करने से सफलता मिल सकती है। आपके प्रयास न करने के बावजूद नए मौके आपके हाथ आएंगे। घर या नौकरीकी जगह में बदलाव भी अच्छे परिणाम देगा। इस दौरान विरोधी पराजित होंगे, संपत्ति और ज्ञान में वृद्धि होगी, वरिष्ठों का सहयोग हासिल होगा और हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी। आप उच्च पदों पर आसीन लोगों के संपर्क में आएंगे और आपके नाम और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। यदि आप किसी जोखिम वाले काम में हाथ डालने की योजना बना रहे हैं तो वह आपके पक्ष में रहेगा। साल की आखिरी तिमाही में कुछ परेशानियों के बावजूद समय अच्छा बना रहेगा। हालांकि, इस दौरान कुछ संदेह और अनिश्चितता आपको परेशान कर सकती है। इस दौरान किसी खास बदलाव से बचें वरना इसके परिणाम प्रतिकूल हो सकते हैं। पेशेवर और व्यतक्तिगत जीवन में पार्टनरशिप के लिहाज से भी यह समय बेहतरीन है।

स्‍वास्‍थ्‍य
आप अच्छे‍ और स्वादिष्ट  भोजन की ओर आकृष्ट होंगे, हालांकि अपने खाने-पीने की आदतों का ध्यान रखें। पानी से दूर रहने का प्रयास करें, डूबने का खतरा है। बुखार और ठंड भी स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी कुछ परेशानियां खड़ी कर सकती हैं। साल के मध्य में आप उत्साह और आत्मविश्वास में भी कमी महसूस कर सकते हैं। इस दौर से निकलने के बाद आप खुद को मानसिक और शारीरिक रूप से मजबूत महसूस करेंगे। बदले वक्त में आप अच्छे काम करेंगे। अचानक ही आपका रूझान धर्म, योगा जैसी चीजों की ओर बढ़ सकता है। सबसे खास बात यह है कि आप अपनी जिंदगी में जिस बड़े बदलाव की प्रतीक्षा लंबे समय से कर रहे हैं, वह इस दौरान फलित हो सकता है। आपके पद, प्रतिष्ठाज और शक्ति में वृद्धि होने के भी संकेत हैं।

प्यार एवं रिश्ते
आप अपने पेशेवर और घरेलू जिम्मे दारियों के बीच संतुलन बिठाने में कामयाब होंगे। आप अपने प्रियजनों के साथ रिश्तों  में गहराई और भावनात्मक जुड़ाव की इच्छा रखते हैं ताकि अपने विचारों को उनके साथ बांट सकें। वैवाहिक जीवन में सद्भाव बना रहेगा। व्यक्तिगत रिश्तों को बनाये रखने के लिए आपको अपनी ऊर्जा की खपत करनी होगी। आपकी जिंदगी में आने वाले बदलाव लंबे समय तक बने रहेंगे और आप उन्हें  महसूस भी करेंगे। विपरीत लिंग के लोगों का साथ आपको अच्छा  लगेगा। प्यार के लिहाज से भी यह समय बेहतरीन है। आप जिससे प्यार करते हैं, उसके सामने अपनी भावनाओं को व्यक्त करने से न झिझकें, सफलता निश्चित है।
 
परिवार एवं मित्रता
परिवार के लोगों का स्‍वास्‍थ्‍य चिंता का कारण बनेगा। दोस्तों के साथ यात्रा फायदेमंद होगी और यह समय आपको थोड़ा दार्शनिकता की ओर भी मोड़ सकता है। जिंदगी के प्रति आपका नजरिया और आपकी आदर्शवादिता आपको अपने परिवार, खासकर माता-पिता का प्रिय बनाती है। पारिवारिक सहयोग में वृद्धि निश्चित है। परिवार के लोगों के साथ मिलना-जुलना भी हो सकता है। साल की तीसरी तिमाही आपके रिश्ते दारों के लिए भी अच्छा है।  
More from: Jyotish
4603

ज्योतिष लेख