Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

अलकायदा के शीर्ष नेता पाकिस्तान में मौजूद : अमेरिका

us on laden team

30 अप्रैल 2012

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा के एक शीर्ष सलाहकार ने कहा है कि अलकायदा के नए सरगना अयमान अल-जवाहिरी सहित इस संगठन के शीर्ष नेता अभी भी पाकिस्तान के कबायली इलाकों में छुपे हुए हैं। उन्होंने आतंकवादियों के साथ भी ओसामा बिन लादेन जैसे सुलूक का संकल्प लिया। आतंकवाद से मुकाबले के मामले पर राष्ट्रीय उप सलाहकार जॉन ब्रेनन ने रविवार को सीएनएन से कहा कि पिछले वर्ष अमेरिकी नौसेना के सील्स कमांडो द्वारा बिन लादेन को मार गिराने के बाद अलकायदा की कमान सम्भालने वाला मिस्र का मौलाना अल-जवाहिरी, "तथा अलकायदा के अन्य नेता पाकिस्तान के संघ शासित कबायली इलाकों में छुपे हुए हैं।"

ब्रेनन ने कहा, "इसीलिए हम अपने पाकिस्तानी साझेदारों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। हम तबतक शांत नहीं बैठेंगे, जब तक कि किसी न किसी तरीके से उन्हें न्याय के कटघरे में न खड़ा कर दिया जाए।"

ब्रेनन ने कहा कि अमेरिका अपने क्षेत्रीय साझेदारों- पाकिस्तान, अफगानिस्तान और अन्य देशों के साथ अल-जवाहिरी को दबोचने की लगातार कोशिश कर रहा है, जो लादेन के मारे जाने के बाद अमेरिका का नम्बर-एक लक्ष्य बन गया है।

ब्रेनन ने कहा, "हमने लादेन से निपटकर, ऐसे अन्य लोगों के साथ निपटने की क्षमता प्रदर्शित की है। और हम इसे यथासम्भव जल्द से जल्द सम्पन्न करने के तरीके पर अपने पाकिस्तानी साझेदारों के साथ नियमित परामर्श कर रहे हैं।"

ब्रेनन ने आगे कहा, "निश्चितरूप से। उनके साथ ऐसा ही करना है। यह एक ऐसा संगठन है, जो हत्या और अशांति के लिए समर्पित है और हम तथा दुनिया के अन्य देश इस संगठन का खात्मा सुनिश्चित करने के लिए संकल्पबद्ध हैं।"

यह पूछे जाने पर कि क्या अमेरिका ने अलकायदा को रणनीतिक रूप से पराजित किया, ब्रेनन ने कहा, "हम अलकायदा के विनाश के रास्ते पर हैं। और राष्ट्रपति इस बात के लिए वचनबद्ध हैं कि हम तबतक शांत नहीं बैठेंगे, जबतक कि अफगानिस्तान/पाकिस्तान के इलाके में और दुनिया के अन्य क्षेत्रों में अलकायदा का विनाश न हो जाए।"

More from: samanya
30605

ज्योतिष लेख