Get free astrology & horoscope 2013
Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

उप्र निकाय चुनाव : दूसरे चरण में 17 जिलों में मतदान शुरू

up nikay election voting started in the secend phase in q7 districts

27 जून 2012

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के दूसरे चरण के तहत कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच गुरुवार सुबह 163 निकायों के विभिन्न पदों के लिए 17 जिलों में मतदान शुरू हो गया। जिन 17 जिलों में मतदान हो रहा है उनमें प्रबुद्धनगर, बागपत, बुलंदशहर, रामपुर, बरेली, आगरा, एटा, कानपुर, इलाहाबाद, हरदोई, श्रावस्ती, बाराबंकी, फैजाबाद, आजमगढ़, चंदौली, भदोही और गोरखपुर शामिल हैं। कड़ी सुरक्षा के बाच सुबह सात बजे से यहां मतदान शुरू हो गया।

कुल 2811 मतदान केंद्रों पर 97.80 लाख मतदाता मतदान करके पांच महापौर, 50 नगर पालिका अध्यक्षों और 108 नगर पंचायत अध्यक्षों का चुनाव करेंगे। कुल 18,363 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

मतदान केंद्रों पर किसी तरह की गड़बड़ी को रोकने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल के साथ प्रांतीय सशस्त्र बल (पीएसी) की करीब 40 कम्पनियां तैनात की गई हैं।

इससे पहले गत रविवार को प्रदेश में निकाय चुनाव के पहले चरण के तहत 131 निकायों के विभिन्न पदों के लिए 17 जिलों में मतदान हो चुका है। निकाय चुनाव चार चरणों में चार जुलाई तक होंगे। मतगणना का काम सात जुलाई को होगा।


 

More from: samanya
31473

मनोरंजन
जानें ऑडिशन में सफल होने के गुर

एक्टिंग में करियर बनाने वाले लोगों के लिए मनोज रमोला ने लिखी है एक किताब जिसका नाम है ऑडिशन रूम। इस किताब में लिखे हैं ऑडिशन में सफल होने के सभी गुर।

ज्योतिष लेख
इंटरव्यू
मेरा अलग 'लुक' भी मेरी पहचान है : इमरान हसनी

हिन्दी सिनेमा में चरित्र अभिनेताओं के संघर्ष की राह आसान नहीं होती। इन्हीं रास्तों में से गुज़र रहे हैं इमरान हसनी। 'पान सिंह तोमर' में इरफान खान के बड़े भाई की भूमिका निभाकर चर्चा में आए इमरान हसनी अब इंडस्ट्री में नयी पहचान गढ़ रहे हैं। यूं कशिश व रिश्तों की डोर जैसे सीरियल और ए माइटी हार्ट जैसी अंतरराष्ट्रीय फिल्में उनके झोले में पहले ही थीं। एक ज़माने में सॉफ्टवेयर इंजीनियर रहे इमरान से अभिनय के शौक व उनकी चुनौतियों के बारे में बात की गौरी पालीवाल ने।

बॉलीवुड एस्ट्रो
बोलता कैलेंडर: तारीख़, समय, मुहूर्त को बोलकर बताता है यह ऐप

बोलता कैलेंडरबोलेगा आज की तारीख़, समय, दिन, राहुकाल, अभिजीत मुहूर्त, तिथि, नक्षत्र, योगा, करण, पंचक, भद्रा, होरा और चौघड़िया साल 2019 के लिए।