Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

उप्र निकाय चुनाव : मतगणना जारी, भाजपा प्रत्याशियों को बढ़त

up nikay election counting countine bjp lead

7  जुलाई 2012

लखनऊ । उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के लिए हुए मतदान के बाद शनिवार को भारी सुरक्षा के बीच मतगणना जारी है। शुरुआती रुझानों में राज्य के 12 नगर निगमों में से करीब आधे से अधिक सीटों पर भाजपा प्रत्याशी बढ़त बनाए हुए हैं।

सूबे की राजधानी लखनऊ के अलावा मुरादाबाद, इलाहाबाद, झांसी, गोरखपुर, मेरठ तथा वाराणसी सहित कई शहरों में नगर निगम के महापौर पद के भाजपा प्रत्याशी आगे चल रहे हैं।

लखनऊ नगर निगम के लिए भाजपा से महापौर पद के प्रत्याशी दिनेश शर्मा आगे चल रहे हैं, तो वहीं मुरादाबाद नगर निगम सीट से भाजपा उम्मीदवार वीना अग्रवाल ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी से अच्छी-खासी बढ़त बना ली है।

इससे पहले प्रदेश में चार चरणों में सम्पन्न हुए नगर निकाय चुनाव की मतणना शनिवार सुबह शुरू हुई। हालांकि बारिश और बिजली की सुचारु आपूर्ति न होने से सूबे के कई जिलों में मतगणना का काम प्रभावित हुआ है और उन जगहों पर मतगणना का काम देर से शुरू हुआ।

गाजियाबाद, मेरठ, कानपुर, भदोही और रायबरेली में बारिश की वजह से मतगणना का काम देर से शुरू हुआ, जिसके कारण लोगों ने जमकर हंगामा किया।

सुरक्षा के लिहाज से संवेदनशील और अतिसंवेदनशील मतगणना केंद्रों पर पुलिस बलों की अतिरिक्त तैनाती की गई है। इन जगहों पर रैपिड एक्शन फोर्स के जवानों को तैनात किया गया है।

उल्लेखनीय है कि मतगणना के दौरान 12 महापौर, 590 नगर पालिका परिषद और नगर पंचायत अध्यक्षों तथा 10,842 पार्षदों की किस्मत का फैसला आज घोषित हो जाएगा।

More from: samanya
31689

ज्योतिष लेख