Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

उमर का पत्नी से मनमुटाव लेकिन दूसरी शाद नहीं करेंगे !

umar abdullah confirms his divorce from his wife payal

17 सितंबर 2011

दिल्ली। जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला आखिर क्यों पायल के साथ तलाक लेना चाहते हैं, ये सवाल सोशेलाइट पार्टीज़ से लेकर मीडिया और राजनीतिक गलियारों हर तरफ हो रही है।  उमर ने ये तो स्पष्ट कर दिया है कि वे दूसरी शादी नहीं करने वाले हैं तो फिर किस वजह से उमर और पायल अलग हो रहे हैं, इसे लेकर हर तरफ कई बातें हो रही हैं। माना जा रहा है कि पायल की गृहस्थी में आये तूफान की वजह मां की बीमारी है। पायल अपने पति से ज्यादा अपनी बीमार मां की तीमारदारी में समय देती हैं।

पायल की मां गुड्डी और पिता मेजर जनरल रामनाथ नोएडा में रहते हैं। पायल की मां लंबे समय से बीमार हैं। पायल अपनी मां की तीमारदारी के लिए नोएडा मां-पिता के साथ रहती हैं।  पायल अपने शौहर उमर से उम्र में बड़ी हैं। माना जाता है कि वे अपने और अपने बच्चों जाहिर और ज़मीर के लिए हर निर्णय खुद ही लेती हैं। कश्मीर छोड़ कर नोएडा आकर रहने का निर्णय भी पायल ने ही लिया था। जबकि उमर के लिए उनकी प्राथमिकता उनके बच्चे हैं। इस बीच पायल के लिए ये निर्णय कठिन हो गया था कि वो किसे प्राथमिकता दे, मां को या फिर उमर को।

माना जा रहा है कि इन्ही स्थितियों ने उमर और पायल के बीच दूरियां बढ़ा दी। ऐसे में अटकलें लगाई जाने लगी हैं कि आने वाले दिनों में जाहिर और जमीर अब्बू या अम्मी में से किसके साथ रहेंगे?

इधर उमर ने इस खबर को सिरे से बकवास बताया है कि वे तलाक के बाद दूसरी शादी करने वाले हैं। उमर का कहना है कि उनकी निजी जिंदगी को लेकर मीडिया में आ रही खबरें काफी दुर्भाग्यपूर्ण है।

उमर अब्दुल्ला और पायल की शादी 1994 में हुई थी। पायल और उमर से दो बेटे ज़हीर और ज़मीर भी हैं। पायल और उमर दिल्ली के सोशेलाइट पार्टी के जाने पहचाने चेहरे हैं। इन दोनों का हाई प्रोफाइल पार्टी में अक्सर आना जाना था। लेकिन दोनों के बीच मनमुटाव लंबे समय से चल रहा था। खबर है कि उमर के मुख्यमंत्री बनने के बाद से ही ये दोनों अलग रह रहे हैं। पायल अपने दोनों बच्चों के साथ दिल्ली में रहती हैं। वे अपने ससुर फाहरुख अब्दुल्ला के सरकारी आवाज में नहीं रह कर नोएडा अपने पिता के घर पर रहती हैं। उमर भी जब दिल्ली आते हैं तो वे फारुक अब्दुल्ला के सफदरजंग रोड स्थित निवास या 5,पृथ्वीराज रोड पर जम्मू-कश्मीर भवन में ठहरते हैं। यहां मुख्यमंत्री के ठहरने का पूरा इंतज़ाम किया गया है।

दोनों के बीच अलवाग की वजह एक उमर का एक न्यूज चैनल की एंकर के साथ संबंधों को बताया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक उमर और तथाकथित एंकर लंबे समय से लिव इन रिलेशन में भी हैं। एंकर खुद भी तलाकशुदा है और वो मूलतः जम्मू की ही रहने वाली है।

सूत्रों का कहना है कि पायल और उमर आपसी सहमति से अलग हो रहे हैं। घरवालों की तरफ से इनके तलाक की खबरों पर कोई कुछ भी कहने से बच रहा है।

More from: samanya
24992

ज्योतिष लेख