Jyotish RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

तुला राशिफल 2010 - Tula Rashifal 2010

आर्थिक
साल 2010 की शुरुआत में जमीन से जुड़े मामलों में फायदा होगा। कोई नया काम आपके हाथ आ सकता है जो फायदेमंद होगा। यात्राओं से लाभ होगा और बड़े लोगों से संबंध बनेंगे। देर से ही, आपकी इच्छाएं पूरी होंगी और इससे आपकी आमदनी और समृद्धि में इजाफा होगा। आप अपने वरिष्ठों का सहयोग हासिल करने में भी सफल होंगे। इस दौरान आप कोई नई गाड़ी खरीद सकते हैं। हालांकि, साल की तीसरी तिमाही उतनी अच्छी नहीं है। आपको अचानक किसी बड़े घाटे का सामना करना पड़ सकता है। विवादों और कानूनी पचड़ों के चलते भी खर्चे बढ़ सकते हैं। प्रयासों में असफलता से आप निराश हो सकते हैं। आपके दुश्मन आपकी प्रतिष्ठा पर आंच डालने की कोशिश करेंगे। लेकिन इसके बाद परिस्थितियां बदलेंगी और कुछ ऐसी संभावनाएं बन सकती हैं जो आर्थिक रूप से फायदेमंद होंगी। जिंदगी में कुछ अच्छे बदलाव आएंगे। आप बिजनेस के सिलसिले में यात्राओं पर भी जा सकते हैं जो लाभप्रद होगा। इस बेहतरीन समय का बखूबी इस्तेमाल करें, अच्छे परिणाम मिलेंगे। 
 
करियर
अपने ज्ञान को बढ़ाने और सहयोगियों से सीखने के लिए यह समय अच्छा है। परीक्षाओं में सफलता, नौकरी में प्रमोशन या जिम्मेदारियों में इजाफा हो सकता है। अपनी नौकरी और घरेलू जिंदगी में संतुलन बनाते हुए आप अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में कामयाब होंगे। बड़े और जिम्मेंदार पदों पर बैठे लोगों का सहयोग और विश्वास हासिल होगा। नई शुरुआतों के लिए यह समय अनुकूल है। आप नए लोगों के संपर्क में आएंगे जो आपके लिए अच्छा होगा। हालांकि, साल की तीसरी तिमाही में काम के बोझ से आपको ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है। इस दौरान बिजनेस में जोखिम वाले कामों से दूर रहना ही बेहतर है। हालांकि, इसके बाद स्थितियां अनुकूल होंगी। आप अपने पेशे में प्रगति करेंगे और आपकी जिम्मेदारियों में भी इजाफा हो सकता है। 
 
स्‍वास्‍थ्‍य  
साल 2010 की शुरुआत स्‍वास्‍थ्‍य के लिहाज से अच्छा है। आप शरीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ और मजबूत रहेंगे। इतना ही नहीं, आपकी मानसिक दृढ़ता आपको किसी भी परिस्थिति से निपटने में सक्षम बनाएगी। यह समय आपके लिए अच्छी किस्मत, योग्यता और साहस लेकर आएगा। आप ऐसे लोगों के संपर्क में आएंगे जो आपके लिए मददगार होंगे। आप उनसे योगा या थाई ची जैसी कोई नई चीज सीखेंगे जो आपके लिए काफी मददगार होगा। विभिन्न  क्षेत्रों में अपनी रचनात्मकता के इस्तेमाल के लिहाज से भी यह समय बेहतरीन है।    
 
प्यार एवं मित्रता
आपकी प्रेमिका आपके लिए खुशी और सफलता का माध्यम बनेगी और मुश्किल हालातों में आपके साथ होगी। अपने किसी पुराने महिला या पुरूष मित्र से भी दुबारा मिलना हो सकता है। विपरीत लिंग के लोगों के साथ आपकी मित्रता भी काफी फायदेमंद हो सकती है। सभी आपके व्यक्तित्व से आकर्षित होंगे और आपसे सलाह लेंगे। प्रेमिका या पत्नी के साथ आपके संबंध सौहार्द्रपूर्ण बने रहेंगे। हालांकि, साल के तीसरे और चौथे महीने में संबंधों में कुछ परेशानी हो सकती है, लेकिन वह क्षणिक होगा और जल्दी ही परिस्थितियां सामान्‍य हो जाएंगी। 
 
परिवार एवं मित्रता
इस साल भर पारिवारिक जीवन सौहार्द्रपूर्ण बना रहेगा। मित्रों, खासकर विदेश में रह रहे किसी दोस्त के साथ आपकी मित्रता लाभकारी होगी। आप अपने परिवार और मित्रों के बीच अपनी निजता बनाए रखने के साथ संबंधों को सामान्य बनाए रखने के नए तरीके सीख रहे हैं। आपका कम्यूनिकेशन स्किल और अपनी जरूरतों को अच्छी तरह समझने की आपकी क्षमता से फायदा होगा। जिंदगी में आने वाले ये बदलाव लंबे समय तक बने रहेंगे। जिन लोगां के बारे में आप सोचते हैं कि वो आपके कामां की अहमियत नहीं समझते, वही आपके सबसे बड़ प्रशंसक और सहयोगी बनेंगे। परिवार में कोई शुभ काम होने के भी संकेत हैं। यह समय आपके बच्चों  के लिए भी खुशी और सफलता लेकर आएगा। साल के आखिर में आप परिवार के साथ धार्मिक समारोहों में शरीक होंगे और प्रभावशाली लोगों से आपके संबंध बनेंगे।
More from: Jyotish
4598

ज्योतिष लेख