Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

मुम्बई-पुणे व राजस्थान-पंजाब की भिड़ंत आज

today matchmumbai - pune and rajasthan - punjab

6 अप्रैल 2012

मुम्बई/जयपुर | इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पांचवें संस्करण के तीसरे दिन शुक्रवार को दो मुकाबले खेले जाएंगे। एक ओर जहां मुम्बई इंडियंस टीम वानखेड़े स्टेडियम में पुणे वॉरियर्स से भिड़ेगी, वहीं सवाईमान सिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स का सामना किंग्स इलेवन पंजाब से होगा। खिताब के प्रबल दावेदारों में शूमार मुम्बई की कोशिश लगातार दूसरी जबकि वॉरियर्स की नजर पहली जीत दर्ज करने पर होगी। मुम्बई ने बुधवार को खेले गए उद्घाटन मुकाबले में पिछले दो बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स को आठ विकेट से हराकर टूर्नामेंट में अपनी शुरुआत धमाकेदार तरीके से की। इस जीत से मुम्बई दो अंक लेकर अंक तालिका में शीर्ष पर है।

दूसरी ओर, पुणे टीम अपने नए कप्तान सौरभ गांगुली की कप्तानी में उतरेगी। गांगुली इस टूर्नामेंट में अपनी शुरुआत जीत से करना चाहेंगे। इस टीम में भी कई बेहतरीन खिलाड़ी है और इस वर्ष इस टीम से चौंकाने वाले परिणाम की उम्मीद की जा रही है।

उधर, राजस्थान और पंजाब की टीमें अपना पहला मैच खेलने के लिए मैदान पर होंगी। दोनों टीमों की कोशिश इस मुकाबले को जीतकर टूर्नामेंट में अपनी मजबूत दावेदारी पेश करने की होगी।

वर्ष 2008 में चैम्पियन बनाने वाले कप्तान शेन वार्न की सेवाएं राजस्थान को इस बार नहीं मिलेगी। राजस्थान की बागडोर हाल में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले राहुल द्रविड़ के हाथों में है।

राजस्थान की टीम चैम्पियन बनने के बाद से पिछले तीन संस्करण में कुछ खास नहीं कर पाई है। ऐसे में द्रविड़ के ऊपर टीम को आगे ले जाने की चुनौती होगी।

आस्ट्रेलिया के पूर्व विकेट कीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट पंजाब टीम के कोच और कप्तान हैं। गिलक्रिस्ट पर इस बार दोहरी भूमिका निभाने की जिम्मेदारी है।

पंजाब ने इस बार कई स्टार खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा है। पिछली बार पंजाब ने कुल 14 मैचों में से सात में जीत दर्ज की थी जबकि इतने ही मैचों में उसे शिकस्त झेलनी पड़ी थी। 14 अंकों के साथ पंजाब अंक तालिका में पांचवें स्थान पर थी।

More from: samanya
30368

ज्योतिष लेख