Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

अनशन जारी रहेगा, आज का दिन काला दिवस : बाबा रामदेव

today-is-black-day-hunger-strike-will-be-continuoue-says-baba-ramdev-06201105

५ जून २०११

हरिद्वार। बाबा रामदेव ने हरिद्वार पहुंचकर ऐलान कर दिया है कि अनशन जारी रहेगा। बाबा ने साफ साफ कहा कि सरकार की बर्बरता पूर्ण कार्रवाई के बावजूद अनशन खत्म नहीं होगा। रामदेव ने चार जून की आधी रात रामलीला मैदान में पुलिस की कार्रवाई को भारत के इतिहास का काला दिन करार दिया। उन्होंने कहा, सरकार ने बर्बरता की सारी हदें पार कीं और वह दृश्य यादकर आत्मा कांप जाती है।

बाबा रामदेव ने कहा कि सरकार ने षड़यंत्र रचा और उसी के तहत कार्रवाई को अंजाम दिया गया। बाबा ने कहा कि सरकार अपने वादे से पलटी। उन्होंने कहा, सरकार हमारे ऊपर दबाव डाल रही थी कि हम पहले अनशन खत्म करें और हम तीन दिन के भीतर आपकी मांगें मान लेंगे। लेकिन, जब हमनें ऐसा करने से इंकार कर दिया तो सरकार ने सारी हदें पार कर दीं।

बाबा रामदेव ने कहा कि सरकार जालियावाला बाग का कांड करने की तैयारी रच चुकी थी और अब देश के सामने भ्रम फैलाया जा रहा है।
 
इससे पहले शनिवार-रविवार की दरमियानी रात एक बजे के करीब दिल्ली पुलिस ने रामलीला मैदान पर धावा बोला था। डेढ़ से दो घंटे चली कार्यवाही में भ्रष्टाचार और कालेधन के खिलाफ दिल्ली के रामलीला मैदान में हजारों समर्थकों पर पुलिस ने लाठियां भी चलाई। इसके बाद अनशन पर बैठे योग गुरु बाबा रामदेव को रविवार तड़के पुलिस ने हिरासत में ले लिया और उन्हें धरना स्थल से ले गई।
 
योग गुरु बाबा रामदेव का अनशन समाप्त कराने के लिए की गई पुलिस कार्रवाई में 30 लोग घायल हो गए थे। धरना स्थल को पूरी तरह से खाली करा लिया गया था।
 
पुलिस ने बाबा रामदेव को हिरासत में लिया और अज्ञात स्थान पर ले गई थी।


 

More from: samanya
21336

ज्योतिष लेख

मकर संक्रांति 2020 में 15 जनवरी को पूरे भारत वर्ष में मनाया जाएगा। जानें इस त्योहार का धार्मिक महत्व, मान्यताएं और इसे मनाने का तरीका।

Holi 2020 (होली 2020) दिनांक और शुभ मुहूर्त तुला राशिफल 2020 - Tula Rashifal 2020 | तुला राशि 2020 सिंह राशिफल 2020 - Singh Rashifal 2020 | Singh Rashi 2020