Get free astrology & horoscope 2013
Astrology RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

जवां दिखना है, तो दिल खोलकर मुस्कराइए!

to stay young keep smiling

11 नवंबर 2011

लंदन| जवां दिखने के लिए लोग क्या-क्या जतन नहीं करते। पर हाल में हुए एक अध्ययन की यदि माने, तो जवां दिखने के लिए किसी सौंदर्य प्रसाधन या प्रक्रिया की जरूरत नहीं, बल्कि यह काम आपकी खूबसूरत मुस्कराहट बखूबी कर सकती है। समाचार पत्र 'डेली मेल' की रपट के मुताबिक एक जर्मन शोधकर्ता ने अपने अध्ययन में दावा किया है कि महज मुस्कराने मात्र से कोई अपनी असल उम्र से बरसों कम उम्र का दिख सकता है।

बर्लिन में 'मैक्स प्लांक इंस्टीट्यूट' के मैनुअल वोल्क्ली ने विभिन्न उम्र के 150 पुरुषों और महिलाओं को कई भाव वाले चेहरों के 1,000 से अधिक फोटोग्राफ दिखाकर उनकी उम्र परखने के लिए कहा।

मैनुअल ने निष्कर्ष में पाया कि सटीकता पर चेहरे के भावों का पर्याप्त असर रहा। तटस्थ भााव वाले चेहरों की पहचान सबसे ज्यादा सटीक रही जबकि प्रसन्न भाव वाले चेहरों वाले लोगों की आयु उनकी असल उम्र से कम समझी गई।

अध्ययन में यह भी पाया गया कि युवा की अपेक्षा उम्रदराज चेहरों की पहचान करना मुश्किल है।

'साइकोलॉजी एंड एजिंग' जर्नल में इस अध्ययन की रपट प्रकाशित हुई है।

More from: Astrology
26532

मनोरंजन
जानें ऑडिशन में सफल होने के गुर

एक्टिंग में करियर बनाने वाले लोगों के लिए मनोज रमोला ने लिखी है एक किताब जिसका नाम है ऑडिशन रूम। इस किताब में लिखे हैं ऑडिशन में सफल होने के सभी गुर।

ज्योतिष लेख
इंटरव्यू
मेरा अलग 'लुक' भी मेरी पहचान है : इमरान हसनी

हिन्दी सिनेमा में चरित्र अभिनेताओं के संघर्ष की राह आसान नहीं होती। इन्हीं रास्तों में से गुज़र रहे हैं इमरान हसनी। 'पान सिंह तोमर' में इरफान खान के बड़े भाई की भूमिका निभाकर चर्चा में आए इमरान हसनी अब इंडस्ट्री में नयी पहचान गढ़ रहे हैं। यूं कशिश व रिश्तों की डोर जैसे सीरियल और ए माइटी हार्ट जैसी अंतरराष्ट्रीय फिल्में उनके झोले में पहले ही थीं। एक ज़माने में सॉफ्टवेयर इंजीनियर रहे इमरान से अभिनय के शौक व उनकी चुनौतियों के बारे में बात की गौरी पालीवाल ने।

बॉलीवुड एस्ट्रो
बोलता कैलेंडर: तारीख़, समय, मुहूर्त को बोलकर बताता है यह ऐप

बोलता कैलेंडरबोलेगा आज की तारीख़, समय, दिन, राहुकाल, अभिजीत मुहूर्त, तिथि, नक्षत्र, योगा, करण, पंचक, भद्रा, होरा और चौघड़िया साल 2019 के लिए।