Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

लादेन के अंत का दुनिया ने किया स्वागत

the-whole-world-about-laden-death

2 मई 2011

वाशिंगटन। दुनियाभर के नेताओं ने अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी संगठन अलकायदा के सरगना ओसामा बिन लादेन के मारे जाने का स्वागत किया है। अमेरिकी सुरक्षाकर्मियों ने रविवार देर रात पाकिस्तान के एबटाबाद में एक मुठभेड़ में लादेन को मार गिराया।

लादेन के मारे जाने का स्वागत करने वालों में ब्रिटिश प्रधानमंत्री डेविड कैमरन, आस्ट्रेलिया की प्रधानमंत्री जूलिया गिलार्ड, अफगानिस्तान के राष्ट्रपति हामिद करजई, इजरायल के राष्ट्रपति शिमोन पेरेज, जर्मनी की चांसलर एंजेला मार्केल, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज बुश एवं बिल क्लिंटन शामिल हैं। इन सभी नेताओं की प्रतिक्रियाएं इस प्रकार हैं :-

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरन :

"लादेन 9/11 को हुए दुनिया के सबसे भीषण आतंकवादी हमले तथा बहुत से अन्य हमलों के लिए जिम्मेदार है। जिनमें हजारों लोग मारे गए हैं। अब समय आ गया है कि उन सभी को याद किया जाए जिनकी हत्या लादेन ने की है और जिन्होंने अपनों को खोया है। यह उन सभी का भी आभार जताने का समय है जो हमें आतंकवाद से सुरक्षित रखने के लिए दिन-रात काम करते हैं।"

आस्ट्रेलिया की प्रधानमंत्री जूलिया गिलार्ड :

"आतंकवाद के खिलाफ हमारी जंग लादेन की मौत के साथ ही समाप्त नहीं होती। हमें अलकायदा तथा उससे प्रेरित गुटों के खतरों के प्रति सचेत रहना होगा। हम अमेरिका और अपने सहयोगियों के आतंकवाद-विरोधी प्रयासों को समर्थन देते रहेंगे तथा अफगानिस्तान में अपने प्रयास जारी रखेंगे ताकि यह सुनिश्चित हो सके वह मुल्क फिर कभी आतंकवाद की सुरक्षित पनाहगाह न बन सके।"

जर्मनी की चांसलर एंजेला मार्केल :

"लादेन की मौत अलकायदा को बड़ा झटका है। ओसामा बिन लादेन के खिलाफ कमांडो कार्रवाई और उसकी हत्या कर अमेरिकी सेना ने अलकायदा के खिलाफ एक निर्णायक हमला किया है।"

इजरायल के राष्ट्रपति शिमोन पेरेज :

"ओसामा बिन लादेन का मारा जाना स्वतंत्र दुनिया के लिए बड़ी खबर है। लादेन की मौत के इस ऐतिहासिक दिन पर इजरायल, अमेरिकी लोगों की खुशी में अपने को शरीक करता है। यह उन सभी देशों के लिए न्याय, आजादी और संयुक्त मूल्यों की जीत है, जो आतंकवाद के खिलाफ कंधे से कंधा मिलाकर लड़ रहे हैं।"

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति हामिद करजई :

" दुनिया को अब यकीन हो जाएगा कि अफगानिस्तान आतंकवाद की जगह नहीं है।

यदि अंतर्राष्ट्रीय सैनिक सही मायने में अफगान जनता के साथी हैं तो उन्हें यह मानना होगा कि पिछले कई वर्षो से जारी अफगान महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों की मौत अच्छी बात नहीं है।"

अफगानिस्तान में विपक्ष के नेता अब्दुल्ला अब्दुल्ला

"लादेन की मौत ने साबित कर दिया है कि पाकिस्तान आतंकवादी गुटों की सुरक्षित पनाहगाह है। लादेन की मौत अफगानों के लिए खुशखबरी है और अब साबित हो चुका है कि अलकायदा और अन्य आतंकवादी संगठन अफगानिस्तान में नहीं हैं और पाकिस्तान उनके लिए सुरक्षित पनाहगाह है।"

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज बुश :

"आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई जारी है, लेकिन आज की रात अमेरिका ने बिल्कुल स्पष्ट संदेश दिया है : चाहे कितना ही लम्बा समय लगे, पर न्याय होगा।"

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन :

"यह अति महत्वपूर्ण क्षण न केवल उन परिवारों के लिए है, जिनके प्रियजन 9/11 और अलकायदा के अन्य हमलों में मारे गए थे, बल्कि दुनिया भर के उन लोगों के लिए भी है जो शांति, स्वतंत्रता, और हमारे बच्चों के लिए सहयोग का एक समान भविष्य विकसित करना चाहते हैं।"

More from: samanya
20430

ज्योतिष लेख