Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

9/11 की तर्ज पर भारत में हमले की तैयारी

terrorist attack on mumbai airport

26 सितंबर 2011

बैंगलुरू। आंतकवादियों की तरफ से मिल रही धमकियां अगर सही हैं तो मुंबई की बहुमंजिली इमारतें और हवाई अड्डा इस समय खतरे में है। आंतवादियों की 9/11 के तर्ज में छोटे विमान का आपहरण कर मुंबई की किसी बहुमंजिली इमारत या फिर हवाई अड्डा से टकराने की योजना है। इसके लिए छोटे विमान का अपहरण कर्नाटक के हुबली हवाई अड्डे से किया जाएगा।

सूत्रों से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार दिल्‍ली से यह एलर्ट जारी किया गया है कि देश के सबसे व्‍यस्‍ततम हवाईअड्डे पर विमान हमला हो सकता है। हालांकि इस मामले में अभी तक सुरक्षा एजेंसियों ने आतंकवादी संगठन के नाम का खुलासा नहीं किया है। लेकिन इतना तो तय है कि जिस तरह की धमकियां सुरक्षा एजेंसियों तक पहुंच रही हैं उसे नज़र अंदाज़ नहीं किया जा रहा है।

इधर खुफिया एजेंसियों की तरफ से जारी किये गये अलर्ट के बाद से हुबली हवाईअड्डे की सुरक्षा को और ज्यादा चाक चौबंद कर दिया गया है। हवाईअड्डे के बाहर और अंदर अतिरिक्‍त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।

गौरतलब है कि हुवली कर्नाटक की राजधानी बैंगलूरू से महज़ 400 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। यहां से कई प्राइवेट एयर कंपनियों के छोटे विमान खास कर किंग फिशर के विमान बैंगलुरू और फिर बैंगलूरू से मुंबई के लिए उड़ान भरते हैं।

More from: samanya
25376

ज्योतिष लेख