Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

काबुल की इंटरकांटिनेंटल होटल में आतंकी हमला, 13 की मौत

terror-attack-kabul-intercontinental-06201129

29 जून 2011

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में मंगलवार रात को तालिबानी आतंकवादियों ने एक पंचतारा होटल पर हमला कर दिया जिसमें 13 लोग मारे गए। मृतकों में सात नागरिक और छह हमलावर शामिल हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक रात करीब 10.00 बजे आतंकवादियों ने काबुल स्थित इंटरकांटिनेंटल होटल पर हथियारों और ग्रेनेड के साथ हमला बोल दिया। आतंकवादी हमले के बाद पुलिस और आतंकवादियों के बीच बुधवार सुबह तक मुठभेड़ चली।

आंतरिक मंत्री बिसमिल्लाह मोहम्मदी ने संवाददाताओं को बताया कि मुठभेड़ समाप्त हो गई है। मृतकों में सात आम नागरिक शामिल हैं।

होटल में अक्सर ही विदेशी और अफगानी अधिकारी ठहरते रहते हैं। आतंकवादी हमले के समय इस होटल में कम से कम 60 अतिथि मौजूद थे। अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि मृतकों में विदेशी नागरिक भी शामिल हैं या नहीं।

इससे पहले एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया, "हमलावरों द्वारा होटल परिसर में दो रॉकेट दागे गए।" बाद में गोलियों के चलने की आवाजें भी सुनी गईं। इस हमले में कई लोग घायल भी हुए हैं।

आतंकवादी संगठन तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने एक अज्ञात जगह से मीडिया को फोन कर इस हमले की जिम्मेदारी ली।

उल्लेखनीय है कि अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने पिछले सप्ताह ही घोषणा की थी कि इस वर्ष अफगानिस्तान से करीब 10,000 अमेरिकी सैनिकों को वापस बुलाया जाएगा। इसके अलावा 23,000 अन्य जवानों को भी सितम्बर 2012 के अंत तक वापस बुला लिया जाएगा।

More from: samanya
22230

ज्योतिष लेख