Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

वेस्टइंडीज़ दौरे के लिए टीम का एलान आज

team-india-for-west-indies-05201112

13 मई 2011

चेन्नई। वर्ल्ड चैंपियन टीम के वेस्टइंडीज़ दौरे के लिए खिलाड़ियों का एलान शुक्रवार को किया जाएगा। चयनकर्ता 5 वनडे और एक ट्वेंटी-20 मैच के लिए टीम की घोषणा करेंगे। चेन्नई में होने वाली चयनकर्ताओ की बैठक में आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले कुछ युवा खिलाड़ियों को मौका मिलने की उम्मीद है।

माना जा रहा है कि सचिन तेंदुलकर, महेंद्र सिंह धोनी, वीरेंद्र सहवाग और ज़हीर खान को आराम दिया जा सकता है। गौतम गंभीर के खेलने पर संदेह है। हालांकि वेस्टइंडीज़ क्रिकेट बोर्ड भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानि बीसीसीआई पर स्टार खिलाड़ियों से सजी टीम भेजने का दबाव डाल रहा है।

उधर वीरेंद्र सहवाग कंधे की चोट का ऑपरेशन कराने विदेश गए है इसलिए ओपनर की जगह खाली है। चयनकर्ता उनकी जगह मुरली विजय, पार्थिव पटेल, पॉल वलथाटी और अंबाती रायडू में से किसी को मौका दे सकते हैं। कप्तान धोनी को आराम दिए जाने की सूरत में पार्थिव पटेल विकेटकीपिंग की दोहरी जिम्मेदारी भी उठा सकते हैं तो रायडू भी विकेट के पीछे भूमिका के लिए फिट है। रोहित शर्मा की भी टीम में वापसी हो सकती है। 

गेंदबाजों में ज़हीर खान को आराम देने की सूरत में ईशांत शर्मा, विनय कुमार और प्रवीण कुमार दावेदार है। प्रवीण की चोट ठीक हो चुकी है और ईशांत ने भी आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया है। आशीष नेहरा भी चोटिल है इसलिए दूसरे सीमर की भी जगह है। श्रीशांत चयनकर्ताओं के भरोसे पर नहीं उतर सके हैं हालांकि मुनाफ पटेल बेहतरीन फॉर्म में है।

स्पिन विभाग में राहुल शर्मा को टीम इंडिया का बुलावा आ सकता है जबकि आर अश्विन और हरभजन सिंह का नाम तो लगभग तय है। कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाज अब्दुल्ला और कोच्चि के रविदर जडेजा का प्रदर्शन भी शानदार रहा है। 

More from: samanya
20685

ज्योतिष लेख