Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

दक्षिण फिल्म उद्योग 21,190 करोड़ रुपये का : कमल हासन

south indain flim business rs  21190crore


17 अक्टूबर 2012

चेन्नई।  अभिनेता-फिल्म निर्माता कमल हासन ने कहा कि दक्षिण भारतीय फिल्म उद्योग का कारोबार 21,190 करोड़ रुपये का है और यह देश में बनने वाले कुल फिल्मों में 65-70 प्रतिशत योगदान करता है। फेडरेशन ऑफ इंडियन चैम्बर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (फिक्की) द्वारा आयोजित 'मीडिया और मनोरंजन कारोबार' सम्मेलन के पहले दिन कमल ने कहा, "मेरी बातें सुनकर आपको लग सकता है कि मैं डींगें मार रहा हूं, लेकिन यह सच है। राष्ट्रीय सिनेमा दक्षिण में बसता है क्योंकि यहां के फिल्मकार किसी एक भाषा से नहीं बंधे हुए हैं। उन्होंने सीमाओं से परे जाने का प्रयास किया है।"


उन्होंने कहा कि दक्षिण भारतीय सिनेमा (तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम) में डी. रामा नायडू जैसे फिल्म निर्माता हैं, जिन्होंने 13 भाषाओं में फिल्में बनाई हैं, वे वी. शांताराम जैसे निर्माता नहीं हैं, जिन्होंने सिर्फ हिंदी और मराठी में फिल्में बनाई हैं।


फिक्की एमईबीसी के अध्यक्ष कमल ने कहा, "डेलॉयट की एक रपट के अनुसार दक्षिण भारतीय फिल्म उद्योग का कारोबार 21,190 करोड़ का है। दक्षिण भारतीय फिल्में देश में बनने वाली कुल फिल्मों में 65-70 प्रतिशत का योगदान भी करती हैं।"


 

More from: samanya
33422

ज्योतिष लेख