Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

सोनिया ने कांग्रेस नेताओं, डीएमके से मुलाकात की

sonia meets congress leaders and dmk leaders

14 जून 2012

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राष्ट्रपति चुनाव पर संकट के समाधान के लिए गुरुवार को केंद्रीय वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी सहित अपनी पार्टी के अन्य नेताओं व द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) के टी.आर. बालू से मुलाकात की।

तृणमूल कांग्रेस व समाजवादी पार्टी (सपा) द्वारा कांग्रेस की राष्ट्रपति पद के लिए पसंद को लगभग अस्वीकार कर दिए जाने के एक दिन बाद सोनिया ने अपने 10, जनपथ आवास पर प्रणब, केंद्रीय गृह मंत्री पी. चिदम्बरम, रक्षा मंत्री ए.के. एंटनी व बालू से मुलाकात की।

बालू ने संवाददाताओं को बताया, "मैंने सोनिया को राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की अपनी पसंद बताई। मैं अभी और कुछ खुलासा नहीं कर सकता। सोनिया की ओर से एक-दो दिन में नाम की घोषणा की जाएगी।"

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी व सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने बुधवार को प्रणब को राष्ट्रपति व हामिद अंसारी को उप राष्ट्रपति बनाए जाने के सोनिया के फैसले को अस्वीकार कर दिया था।

ममता व मुलायम ने राष्ट्रपति पद के अपने उम्मीदवार के रूप में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व राष्ट्रपति ए.पी.जे. अब्दुल कलाम और पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी का नाम सुझाया है।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि इस संकट से उबरने का रास्ता निकालने के लिए गुरुवार शाम कांग्रेस कोर समूह की बैठक हो सकती है।


 

More from: samanya
31253

ज्योतिष लेख