Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

पानी के लिए लड़ाई पर केंद्रित होगी 'पानी'

shekhar-kapur-new-film-07201110

10 जुलाई 2011

नई दिल्ली। फिल्मकार शेखर कपूरी अपनी मेगा बजट फिल्म 'पानी' की शूटिंग नवम्बर में शुरू करेंगे। यह फिल्म भविष्य में दुनिया में पानी के होने वाले युद्ध पर आधारित है।

राजधानी में एक किताब के विमोचन मौके पर कपूर ने कहा, "मैं नवम्बर में शूटिंग शुरू करूंगा। मैंने पटकथा पूरी कर ली है। मैं यहां और सिंगापुर में इसकी शूटिंग करूंगा।" फिल्म 'एलिजाबेथ' के लिए ऑस्कर पुरस्कार जीत चुके कपूर हार्पर-कोलिंस द्वारा प्रकाशित राजल पित्रोदा के उपन्यास 'स्टारस्ट्रक' के विमोचन मौके पर राजधानी आए हुए थे।

कपूर ने कहा कि यह फिल्म बड़ी बजट वाली है क्योंकि उन्हें भविष्य के एक शहर की स्थापना करनी है। उन्होंने कहा, "संभवत: धन एक बड़ा मसला हो सकता है और पूरा धन मुझे यहां से नहीं मिले, ऐसी भी संभावना है। ऐसे में मुझे बाहर भी देखना पड़ सकता है।"

उन्होंने कहा, "अफ्रीका, चीन और भारत में मौजूद करीब 90 फीसदी पानी बेकार है। पानी सामुदायिक संसाधन है। आप आधी जनता को पूरे दिन पानी मुहैया नहीं कर सकते और न ही दूसरे को एक बाल्टी पानी के लिए दिन भर जूझने पर मजबूर कर सकते हैं।"

उन्होंने कहा, "यह फिल्म एक ऐसे शहर की कहानी है जिसके एक हिस्से में पानी है और दूसरे में नहीं है।" उन्होंने कहा कि अगर आप भारत, चीन या अफ्रीका जैसे देशों में रहते हैं तो आपको पता चलेगा कि पानी की क्या समस्या है।

More from: samanya
22662

ज्योतिष लेख