Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

अंडरवर्ल्ड से संबंधों के चलते हुई शाहरुख से पूछताछ ?

मुंबई/वाशिंगटन, 22 अगस्त

इस बात पर यकीं करना मुश्किल है, लेकिन बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान ने नेवार्क एयरपोर्ट पर पूछताछ की वजह का एक सिरा अंडरवर्ल्ड से संबंधों की पड़ताल के रुप में पकड़ा जा रहा है। हालांकि,अभी ये कोई साफ साफ बताने को तैयार नहीं है कि नेवार्क एयरपोर्ट पर शाहरुख से करीब दो घंटे की लंबी पूछताछ में क्या उनसे अंडरवर्ल्ड से संबंधों के बारे में भी सवाल किए गए, लेकिन माना जा रहा है कि उन्हें इतनी देर रोकने की वजह यही रही। क्योंकि शाहरुख खान बॉलीवुड के उन अभिनेताओं में हैं,जिनकी पहचान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर है, और उन्हें न पहचाने जाने जैसी बात हजम नहीं होती।

शाहरुख खान अमेरिका एक निजी कार्यक्रम में शिरकत के लिए अमेरिका गए थे। माना जा रहा है कि इस कार्यक्रम के आयोजकों के अंडरवर्ल्ड से रिश्ते हैं,लिहाजा शाहरुख भी शक के घेरे में आ गए। अमेरिका में हुए शो के स्पॉन्सर फरहत हुसैन लंदन के बिजनसमैन हैं और उनके भाई अल्ताफ हुसैन शिकागो में कारोबार करते हैं। इन दोनों भाइयों पर अमेरिकी एजेंसियों को कथित तौर पर अंडरवर्ल्ड से रिश्ते होने का शक है।

वैसे,शाहरुख खान से लंबी पूछताछ के बाद अमेरिकी राजदूत ने माफी मांगने की बात कही थी, और इस मसले पर भारतीय अधिकारियों की नाराजगी के बाद मरहम के लिए कूटनीतिक प्रयास के रुप में कैलिफोर्निया के गवर्नर अर्नोल्ड श्वाजेनेगर का शाहरुख को डिनर का प्रस्ताव देना भी रहा है। लेकिन, सवाल ये कि शाहरुख पर अंडरवर्ल्ड से संबंधों की बात क्या इतनी गंभीर थी कि उनसे इस तरह पूछताछ की जरुरत पड़ी?

वैसे, सूत्रों का कहना है कि हाल के दिनों में शाहरुख ने लंदन-दुबई और अमेरिका में अरबों रुपए की संपत्ति खरीदी है। उनकी फिल्में कम हुई हैं,लेकिन फिल्मों के निर्माण में वो खूब पैसा लगा रहे हैं। फिर, फरहत और अल्ताफ की साउथ एशियन इंटरटेनमेंट इंक नाम की कंपनी के कई प्रमोटरों पर अंडरवर्ल्ड से रिश्ते होने का अमेरिकी एजेंसियों को शक है। ऐसे में,शाहरुख का इस कंपनी से जुड़ना भर मुसीबत मोल लेना हो गया।
More from: samanya
983

ज्योतिष लेख