Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

यूट्यूब पर भी शाहरुख करेंगे 'रा.वन' का प्रोमोशन

shahrukh khan film ra-one promotion on you tube

27 सितंबर 2011

मुंबई। शाहरुख को लग रहा है कि दर्शक अब बॉडीगार्ड को भूल चुके हैं। यही सही समय है जब उन्हें 'रा-वन' से ज्यादा से ज्यादा जोड़ा जाए। इसलिए वे अपनी फिल्म के प्रोमोशन के लिए नये नये आइडियाज़ इज़ात कर रहे हैं। इसमें में से एक आइडिया है 'रा.वन' से संबंधित यूट्यूब पर नए मूवी चैनल की शुरुआत करना। सोमवार को ही शाहरुख ने इस चैनल की शुऱुआत की है।

खास बात ये है कि अब दर्शकों को 'रा.वन' के बारे में जानने के लिए किसी अखबार या फिर न्यूज चैनल पर निर्भर नहीं करना पड़ेगा। शाहरुख हैं न। वे आपको सीधे यू ट्यूब पर 'रा.वन' की सारी जानकारी देंगे। यूट्यूब पर मौजूद इस चैनल में फिल्म के प्रीमियर के सारे वीडियो,लंदन में होने वाले सभी समारोहों के फुटेज, फिल्म से जुड़े अलग अलग दृश्य और साथ ही शाहरुख की कुछ बातें देखने को मिलेंगी।

इसके अलावा इस चैनल पर 'रा.वन' से संबंधित विडियो गेम्स खेलने और साथ ही फिल्मों के छोटे छोटे क्लिप्स, गाने, डायलॉग सब मौजूद होगें। शाहरुख का मानना है कि यूट्यूब पर इस तरह से मूवी चैनल की शुरुआत करने की अवधारण 'रा.वन' के लिए अच्छी रहेगी। वैसे भी उनकी फिल्म डिजिटल दुनिया कंप्यूटर और ऐसी सारी चीजों के बारे में है।

शाहरुख को यकीन है कि इस तरह से वे अपनी फिल्म के कांसेप्ट को ज्यादा से ज्यादा दर्शकों तक पहुंचा सकेंगे। वे इसके लिए काफी उत्साहित भी हैं।

गौरतलब है कि शाहरुख की ये कोशिश उन्हें गूगल प्लस के इतिहास में भी दर्ज होगी, क्योंकि इसके साथ ही शाहरुख गूगल प्लस पर मौजूद होने वाली हिंदी सिनेमा जगत की शुरुआती हस्तियों में से होंगे। उन्होंने कहा, हॉलीवुड में फिल्मों के प्रचार के लिए यूट्यूब एक अभिन्न हिस्सा रहा है। मैं ऐसा कुछ करना चाहता जो किसी भारतीय फिल्म के लिए कभी नहीं किया गया हो इसलिए 'रा.वन' के लिए मैंने डिजिटल मीडिया के इस पहलू का लाभ उठाया। 'रा.वन' मूवी चैनल भारत में जारी अपनी तरह का पहला कस्टमाइज्ड चैनल है जिसे यूट्यूब पर किसी हिंदी फिल्म के लिए बनाया गया हो।"

शाहरुख की पूरी कोशिश यही है कि वे अपनी फिल्म 'रा.वन' को इतना बड़ा हिट करा दें कि उनके खान प्रतिद्वंदी भी हैरान रह जाएं।
 
More from: samanya
25393

ज्योतिष लेख