Get free astrology & horoscope 2013
Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

यूएई में अनाथों के लिए अलग गांव

separate village for orphans in uae


 5 जुलाई 2012

अबूधाबी। विश्व प्रसिद्ध बच्चों के एसओएस गांव की तर्ज पर संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के उम्म अल क्वाइवेन में अनाथ और बेसहारा बच्चों के लिए एक गांव बसाया जाएगा।

सामाजिक मंत्रालय के मुताबिक इस गांव का नाम 'द शेख खलीफा बिन जायेद अल-नायेन सोशल केयर विलेज ' होगा। यह गांव खलीफा बिन जायेद की मानवीय संस्था के पैसों से बनाया जा रहा है।

इस गांव में अनाथ बच्चों की मानसिक,धार्मिक और सामाजिक जरूरतें पूरी की जाएंगी।

एसे बच्चे जिनके माता-पिता की कोई जानकारी नहीं है , उनको दूसरे परिवारों को गोद दिलवाकर,समाज में शामिल किया जाएगा।

300 बच्चों की क्षमता वाली इस परियोजना में बच्चों के लिए अच्छे स्तर के घरों का निर्माण किया जा रहा है। एक घर में छह बच्चों को ठहराया जाएगा।


 

More from: samanya
31652

मनोरंजन
जानें ऑडिशन में सफल होने के गुर

एक्टिंग में करियर बनाने वाले लोगों के लिए मनोज रमोला ने लिखी है एक किताब जिसका नाम है ऑडिशन रूम। इस किताब में लिखे हैं ऑडिशन में सफल होने के सभी गुर।

ज्योतिष लेख
इंटरव्यू
मेरा अलग 'लुक' भी मेरी पहचान है : इमरान हसनी

हिन्दी सिनेमा में चरित्र अभिनेताओं के संघर्ष की राह आसान नहीं होती। इन्हीं रास्तों में से गुज़र रहे हैं इमरान हसनी। 'पान सिंह तोमर' में इरफान खान के बड़े भाई की भूमिका निभाकर चर्चा में आए इमरान हसनी अब इंडस्ट्री में नयी पहचान गढ़ रहे हैं। यूं कशिश व रिश्तों की डोर जैसे सीरियल और ए माइटी हार्ट जैसी अंतरराष्ट्रीय फिल्में उनके झोले में पहले ही थीं। एक ज़माने में सॉफ्टवेयर इंजीनियर रहे इमरान से अभिनय के शौक व उनकी चुनौतियों के बारे में बात की गौरी पालीवाल ने।

बॉलीवुड एस्ट्रो
बोलता कैलेंडर: तारीख़, समय, मुहूर्त को बोलकर बताता है यह ऐप

बोलता कैलेंडरबोलेगा आज की तारीख़, समय, दिन, राहुकाल, अभिजीत मुहूर्त, तिथि, नक्षत्र, योगा, करण, पंचक, भद्रा, होरा और चौघड़िया साल 2019 के लिए।