Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

माफी की अपील नहीं, आत्मसमर्पण करूंगा : संजय

sanjay-on-his-surrender
28 मार्च 2013

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त सर्वोच्च न्यायालय से वर्ष 1993 के मुंबई बम विस्फोट मामले में पिछले सप्ताह सजा मिलने के बाद गुरुवार को पहली बार मीडिया के सामने आए और कहा कि वह माफी के लिए अपील नहीं करेंगे, बल्कि समय आने पर आत्मसर्पण कर देंगे। संजय अपनी बहन व कांग्रेस सांसद प्रिया दत्त के साथ मीडिया के समक्ष आए। मीडिया से बातचीत के दौरान वह भावुक हो गए और रो पड़े। उन्होंने कहा कि उनके अतिरिक्त बहुत से लोग ऐसे हैं, जिन्हें माफी दिए जाने की जरूरत है।

संजय (53) ने कहा, "मैं सर्वोच्च न्यायालय द्वारा निर्धारित समय के भीतर आत्मसमर्पण करूंगा। मैंने माफी के लिए अपील नहीं की है। मैं मीडिया और देश के लोगों को यह बताना चाहता हूं कि मैं माफी की अपील करने नहीं जा रहा, इसलिए इस पर कोई बहस नहीं है।" भावुक संजय ने कहा कि न्यायालय के लिए उनके मन में बहुत सम्मान है।

मीडिया से अपनी निजता बरकरार रखने की अपील करते हुए संजय ने कहा, "मैं टूट चुका हूं। मेरा परिवार टूट चुका है। मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने इस मुश्किल घड़ी में हमारा साथ दिया। मुझे बहुत से काम पूरे करने हैं और अब मैं अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहता हूं। यह मेरे व मेरे परिवार के लिए मुश्किल की घड़ी है। मैं हाथ जोड़कर आपसे कहना चाहता हूं कि जब तक हो सके मुझे शांति से रहने दें।"

सर्वोच्च न्यायालय ने 21 मार्च को 1993 के मुंबई विस्फोटों के सिलसिले में संजय दत्त को दोषी ठहराए जाने को बरकरार रखते हुए पांच साल कैद की सजा सुनाई थी। न्यायालय ने उनसे चार सप्ताह के भीतर आत्मसमर्पण करने और शेष साढ़े तीन साल की सजा जेल में काटने के लिए कहा। करीब डेढ़ साल की सजा वह पहले की काट चुके हैं।

बॉलीवुड के इस अभिनेता पर निर्माताओं के करीब 100 करोड़ रुपये लगे हैं। 'जंजीर' की रिमेक के अतिरिक्त 'पुलिसगिरी', 'मुन्ना भाई 3' और 'पी. के.' में भी संजय की भूमिकाएं हैं।

आत्मसमर्पण करने के लिए उनके पास तीन सप्ताह का समय शेष है। उन्होंने कहा कि वह अपने काम पूरे करेंगे।
More from: samanya
34742

ज्योतिष लेख