Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

मुखर्जी के खिलाफ याचिका पर गुरुवार को निर्णय लेंगे संगमा

sangama will decision on thursday against mukherjee

5 जुलाई 2012

नई दिल्ली।  राष्ट्रपति पद के लिए विपक्ष समर्थित उम्मीदवार पी. ए. संगमा ने गुरुवार को कहा कि इस पद के लिए संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के उम्मीदवार प्रणब मुखर्जी के नामांकन को मंजूरी देने के खिलाफ औपचारिक शिकायत दर्ज करने का निर्णय वह नामांकन को मंजूरी देने के आदेश के कानूनी विशेषज्ञों के अध्ययन के बाद लेंगे। संगमा ने यहां संवाददाताओं से कहा कि मुखर्जी के नामांकन को चुनौती देने वाले उनके आवेदन पर पीठासीन अधिकारी का प्रमाणिक आदेश बुधवार देर रात आया।

संगमा ने कहा, "कानूनी विशेषज्ञों की समिति इस आदेश का अध्ययन करेगी, जिसके बाद चुनाव अभियान समिति की बैठक होगी और आज शाम को 4.30 बजे निर्णय लिया जाएगा।"

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) तथा बीजू जनता दल (बीजद) संगमा का समर्थन कर रहे हैं।

संगमा की टीम ने बुधवार को यह आरोप लगाया था कि मुखर्जी ने 28 जून को जब राष्ट्रपति पद के लिए नामांकन किया था तब वह भारतीय सांख्यिकी संस्थान के अध्यक्ष पद पर थे। यह लाभ का पद है और इस नाते वह चुनाव लड़ने के पात्र नहीं हैं।

सांख्यिकी संस्थान ने हालांकि तत्काल इन आरोपों को खारिज किया और कहा कि मुखर्जी 20 जून को ही इस पद से इस्तीफा दे चुके हैं। राष्ट्रपति चुनाव के लिए पीठासीन अधिकारी ने भी संगमा के आरोपों को दरकिनार करते हुए मुखर्जी का नामांकन स्वीकार कर लिया।


 

More from: samanya
31650

ज्योतिष लेख