Jyotish RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

सलमान खान के "टाइगर" में नहीं होगा दबंगपन

salman khan s tiger will miss the dabang-element


17 जुलाई 2012

मेष लग्न और कुम्भ राशि में जन्में सलमान खान पर अभी शनि में शुक्र की दशा का प्रभाव अगस्त 2012 तक है। शनि में शुक्र की दशा इन पर जून 2009 से प्रभावी हुई थी। यह दशा सलमान खान के लिए शुभफलदायी रही। इनकी पूर्वाजित नकारात्मक छवि को इस दशा ने लोकप्रियता में बदल दिया। इसी दशा ने इनकी कई फिल्मों को बडी सफलता भी दिलाई। लेकिन अगस्त मध्य से इन पर शनि में सूर्य की दशा प्रभावी होने वाली है। सूर्य इनकी कुण्डली में पंचमेश है और भाग्य स्थान पर बैठा है अर्थात इन्हें अनुकूलता देने वाला है; लेकिन शनि में सूर्य की दशा अच्छे परिणाम नहीं देती। इस तरह यह दशा इनके लिए इनके लिए बहुत शुभ नहीं रहेगी। इस बीच में इन्हे अपने पिता का तथा पिता के साथ सम्बंधों का खास खयाल रखना होगा। इनका जन्मकालीन सूर्य मूल नक्षत्र में स्थित है अतः इन्हे अपने स्वास्थ्य का भी खयाल रखना जरूरी होगा। उस समय इन्हें बेतुकी बयान बाजियों से बचना होगा। हालाकि बीच-बीच में बदलती प्रत्यंतर दशाएं इनका सहयोग करना चाहेंगी लेकिन फिर भी इन्हें अपने आपको उग्र बनने से रोकना होगा।
 
फिल्म ‘एक था टाइगर की रिलीजिंग डेट को बढ़ाकर जून से अगस्त में करने का विचार इनके लिए घाटे का सौदा हो सकता है। यदि फिल्म 15 अगस्त को रिलीज होती है तो आशा के अनुरूप सफलता नहीं दिख रही है। यद्यपि पंचमेश सूर्य इनके अभिनय को प्रसंशा दिलाएगा और फिल्म हिट हो सकती है लेकिन फिल्म को सुपर-डुपर हिट होने या बडी सफलता मिलने में संदेह है। इस बात को यूं भी कहा जा सकता है कि यह फिल्म इनकी पिछले दिनों रिलीज हुई फिल्मों की तुलना में कम कमाऊ साबित हो सकती है।
 
यदि इनके विवाह की बात की जाय तो बॄहस्पति का गोचर अनुकूल न होने के कारण अब इस वर्ष इनके विवाह की सम्भावनाएं नगण्य ही प्रतीत हो रही हैं।
 
पं. हनुमान मिश्रा
                                               
More from: Jyotish
31895

ज्योतिष लेख