Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

यशराज के खेमे में सलमान की इंट्री

salman-in-yashraj-banner-05201104

4 मई 2011

नई दिल्ली। यश चौपड़ा ने 1976 में यशराज फिल्‍म्‍स की नींव रखी थी तब से लेकर आज तक इस बैनर के तले कई सुपर हिट और हिट फिल्‍में निकली है। मधुर संगीत, खुबसूरत द्रश्‍य, बेहतरीन कलाकार और लगभग हर फिल्‍म में एक कसी हुई कहानी, हमेंशा से ही यशराज बैनर की खुबी रही है।

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान और यशराज बैनर ने मिलकर हिंदी सिनेमा जगत को डर, दिलवाले दुल्‍‍हनिया ले जाएंगे, दिल तो पागल है, मोहब्‍बतें, वीर-ज़ारा, चक दे इंडिया, और रब ने बना दी जोड़ी जैसी सुपर हिट फिल्‍में दी। लेकिन इस बार यशराज के खेमे की आने वाली फिल्‍म में शाहरुख की बजाए सलमान होंगे। फिल्मोद्योग में दो दशक से भी लम्बा समय गुजारने के बाद अभिनेता सलमान खान अंतत: यशराज फिल्म्स के साथ अपनी पहली फिल्म 'एक था टाइगर' करने जा रहे हैं। वह इसमें अपनी भूमिका को चुनौतिपूर्ण बताते हैं।

शाहरुख-सलमान की दुश्‍मनी को जगजाहिर है। कभी सलमान शाहरुख की फिल्‍म में कई सितारों के साथ झुमते नजर आते है और कभी यही सलमान शाहरुख की ओर से बढ़े दोस्‍ती के हाथ स्‍वीकारने से इंकार कर जाते है। हिंदी सिनेमा जगत में शाहरुख-सलमान की दोस्‍ती-दुश्‍मनी के चर्चे आम है। लेकिन यशराज बैनर का ये कदम कहीं राख में दबी चिंगारी को हवा देने जैसा ना हो।

खैर, हम बात कर रहे है यशराज बैनर में सलमान की इंट्री की। सलमान इस फिल्‍म में अपनी पूर्व प्रेशर और अभिनेत्री कैटरीना कैफ के साथ मुख्‍य भूमिका में नजर आएंगे। वह इसमें अपनी भूमिका को चुनौतिपूर्ण बताते हैं। एक ओर जहां सलमान फिल्‍म को लेकर बहुत उत्‍साहित है वहीं दर्शकों के लिए भी सलमान को कैटरीना के साथ अभिनय करते देखना कम रोमांचक नहीं होगा। फिल्‍म का निर्देशन कबीर खान करेंगे।

सलामन ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है, "आदित्य चोपड़ा और मैं पहले भी विभिन्न परियोजनाओं के बारे में मुलाकात कर चुके हैं लेकिन इस बार जब वह इस कहानी को लेकर कबीर के साथ मेरे पास आए तो हम सभी यह जानते थे कि यह कुछ अलग कहानी है।"

सलमान कहते हैं कि उन्हें यशराज बैनर से जुड़ने की खुशी है। उन्होंने कहा, "यह एक बहुत महत्वाकांक्षी परियोजना है और हम सभी के लिए चुनौतिपूर्ण होगी लेकिन इसी वजह से इसने हमें इतना आकर्षित किया। मैं यश चोपड़ा संग काम करके सम्मानित महसूस करूंगा, वह पूर्व में मेरे पिता सलीम खान संग काम कर चुके हैं।"

दूसरी ओर यश चोपड़ा भी सलमान संग काम करने को लेकर उत्साहित हैं। वह कहते हैं कि उन्होंने सलीम खान के साथ 'दीवार', 'त्रिशूल' और 'काला पत्थर' जैसी फिल्में बनाई हैं, अब उन्हें उनके बेटे सलमान के पहली बार उनके लिए काम करने की खुशी है।

सलमान और यशराज बैनर तो एक दुसरे के साथ काम करने को लेकर बहुत खुश है लेकिन दर्शकों के लिए फिल्‍म से ज्‍यादा फिलहाल ये जानना रोमांचक होगा कि अब शाहरुख क्‍या पलटवार करने वाले है?

'एक था टाइगर' की कहानी यश और आदित्य चोपड़ा ने लिखी है। पटकथा व संवाद कबीर व नीलेश मिश्रा ने लिखे हैं। फिल्म का संगीत प्रीतम चक्रवर्ती तैयार करेंगे।

फिल्म की शूटिंग जुलाई में शुरू होगी और यह 2012 के मध्य में प्रदर्शित होगी।

More from: samanya
20476

ज्योतिष लेख