Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

साईं बाबा की हालत गम्भीर

Sai Baba's condition serious

17 अप्रैल 2011

हैदराबाद। आध्यात्मिक गुरु सत्य साईं बाबा की हालत गम्भीर बनी हुई है जबकि उनका इलाज कर रहे अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि बाबा को घर भेजने के लिए उन्हें कोई प्रस्ताव नहीं मिला है।

पुट्टापर्थी में श्री सत्य साईं सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में उनका इलाज करने वाले डॉक्टरों के मुताबिक बाबा को जीवन रक्षक उपकरण पर रखा गया है। बाबा यहां गत 20 दिनों से भर्ती हैं।

भारतीय मूल के तीन अमेरिकी विशेषज्ञ डॉक्टरों ने बाबा की स्वास्थ्य जांच की है। इनके साथ अस्पताल के निदेशक ए.एन. सफाया, चिकित्सा शिक्षा के निदेशक रवि राज और अन्य डॉक्टरों ने अस्पताल में पत्रकारों को सम्बोधित किया।

ज्ञात हो कि आंध्र प्रदेश सरकार द्वारा नियुक्त रवि राज डॉक्टरों के एक दल का नेतृत्व कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले तीन दिनों में बाबा की हालत कुछ खराब हुई है।

उन्होंने कहा, "बाबा के स्वास्थ्य से जुड़े कुछ स्वास्थ्य मानक स्थिर हैं जबकि कुछ मानक ठीक नहीं हैं। उनके लीवर में समस्या है और वह पीलिया की चपेट में हैं। उनकी चेतना के स्तर संतोषजनक नहीं हैं।"

बाबा को श्वास लेने में सहायता पहुंचाने के लिए उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया है जबकि उनके गुर्दे ठीक तरीके से काम कर सकें इसके लिए थेरेपी दी जा रही है।

इस बीच भक्तों की इस मांग पर कि बाबा को अस्पताल से उनके आश्रम स्थानांतरित किया जाए, डॉक्टर ने कहा कि बाबा की गम्भीर हालत को देखते हुए यह सम्भव नहीं है।

More from: samanya
20054

ज्योतिष लेख