Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

सचिन के जन्मदिन पर बनेगी 1500 फुट लम्बी पेंटिंग

sachin-painting

19 अप्रैल 2011

इलाहाबाद। भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के प्रति लोग तरह-तरह से अपने प्यार और दिवानगी का इजहार करते हैं। इलाहाबाद के एक मशहूर कलाकार ने मास्टर ब्लास्टर के जन्मदिन के मौके पर उनकी 1500 फुट लम्बी पेंटिंग बनाने का फैसला किया है। 24 अप्रैल को सचिन 38 साल के हो जाएंगे।

इलाहाबाद के दारागंज निवासी राज कपूर चितेरा शहर के ऐतिहासिक चंद्रशेखर आजाद पार्क में कैनवास पर सचिन तेंदुलकर की विशालकाय पेंटिंग बनाएंगे। चितेरा इस पेंटिंग में सचिन के जीवन के हर पहलू को उकेरने का प्रयास करेंगे। चितेरा ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा, "मैं 24 अप्रैल को सचिन की 1500 फुट लम्बी पेंटिंग बनाकर उनके जन्मदिन को बेहद खास बनाना चाहता हूं।"

उन्होंने कहा कि क्रिकेट के भगवान सचिन का यह जन्मदिन बेहद खास इसलिए है क्योंकि क्रिकेट विश्वकप जीतने का उनका सपना पूरा हुआ है। उन्होंने कहा, "मैं 22 अप्रैल को शाम चार बजे से यह पेंटिंग बनाना शुरू करूंगा और लगातार बिना रुके 24 अप्रैल को पूरी करने के बाद स्कूल और कालेज के छात्रों की मदद से मानव श्रृखंला बनाकर इसका प्रदशर्न करूंगा।"

चितेरा के मुताबिक 1500 फुट लम्बी और 4 फुट चौड़ी इस पेटिंग में सचिन की जिंदगी के हर पहलू का समावेश रहेगा। उनके बचपन से लेकर 21 साल के करियर की सभी उपलब्धियों को दर्शाया जाएगा। पेंटिंग में कुल 500 चित्र रहेंगे। पेंटिंग में वर्ष 2011 क्रिकेट विश्वकप ट्रॉफी के अलावा सचिन के गुरू रमाकांत आचरेकर और उनके सबसे बड़े फैन के नाम से मशहूर मुजफ्फरपुर निवासी सुधीर कुमार का भी चित्र होगा।

 

More from: samanya
20116

ज्योतिष लेख