Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

आईपीएल-4 : राजस्थान रॉयल्स और पुणे वॉरियर्स के बीच होगी भिड़ंत

IPL-4: RR vs PWS

1 मई 2011

जयपुर। सवाई मानसिंह स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के चौथे संस्करण के अंतर्गत रविवार को खेले जाने वाले लीग मुकाबले में फिरकी के उस्ताद शेन वॉर्न की राजस्थान रॉयल्स की भिड़ंत हरफनमौला युवराज सिंह के नेतृत्व में पुणे वॉरियर्स से होगी।

राजस्थान की टीम इस मुकाबले में हैट्रिक जीत के इरादे से उतरेगी जबकि लगातार पांच हार झेल चुकी पुणे की टीम इस मैच को जीतकर प्रतियोगिता में वापसी करना चाहेगी।

आईपीएल के पहले संस्करण का खिताब जीत चुकी राजस्थान ने शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में गत उप विजेता मुम्बई इंडियंस को सात विकेट से हराकर शानदार जीत दर्ज की थी। राजस्थान ने इस प्रतियोगिता में अब तक आठ मुकाबले खेले हैं जिसमें चार मैचों में उसे जीत मिली है जबकि तीन मुकाबलों में उसे शिकस्त झेलनी पड़ी है वहीं एक मुकाबला रद्द हुआ है। नौ अंकों के साथ राजस्थान की टीम अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है।

पुणे को पिछले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 26 रनों से हराया था। आईपीएल-4 की नई नवेली टीम वॉरियर्स ने इस प्रतियोगिता में शुरुआत बेहद शानदार ढंग से की थी। वॉरियर्स ने अब तक सात मुकाबले खेले हैं जिसमें दो मैचों में उसे जीत मिली है जबकि पांच मुकाबलों में उसे पराजय झेलनी पड़ी है। चार अंकों के साथ वॉरियर्स की टीम अंक तालिका में नौंवे स्थान पर है।

वार्न को इस मुकाबले में एक बार फिर हरफनमौला जोहान बोथा से बेहतरीन पारी की उम्मीद होगी। बोथा ने मुम्बई के साथ खेले गए मुकाबले में तीन विकेट झटकने के अलावा महत्वपूर्ण 45 रन बनाए थे।

इसके अलावा राजस्थान की टीम की बल्लेबाजी का दारोमदार सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन, राहुल द्रविड़, रॉस टेलर, अशोक मेनारिया, अंजिक्य रहाने और दिशांत याज्ञनिक के कंधों पर होगा।

राजस्थान के पास तेज गेंदबाजी में सिद्धार्थ त्रिवेदी, अमित सिंह और स्टुअर्ट बिन्नी के रूप में तीन विकल्प मौजूद हैं जबकि स्पिन की जिम्मेदारी वार्न और बोथा निभाएंगे।

दूसरी ओर, पुणे की टीम को यह मैच जीतना बेहद जरूरी है। पुणे की सबसे बड़ी कमजोरी उसके बल्लेबाजों और गेंदबाजों के एक साथ नहीं चल पाना है।

सलामी बल्लेबाज जेसी राइडर, रोबिन उथप्पा, युवराज और रोहित शर्मा के कंधों पर पुणे की बल्लेबाजी निर्भर करेगी वहीं तेज गेंदबाजी में जेरोम टेलर, अल्फांसन थॉमस और कामरान खान के रूप में तीन गेंदबाज पुणे के सामने विकल्प के रूप में मौजूद रहेंगे।

More from: samanya
20399

ज्योतिष लेख