Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

टेल्यूराइड फिल्म महोत्सव से प्रभावित हैं बत्रा

ritesh-batra-bollywood-19092013
19 सितम्बर 2013
मुंबई|
सत्यजीत रे की 'पाथेर पांचाली' के बाद रितेश बत्रा की 'द लंच बॉक्स' ऐसी भारतीय फिल्म है जिसे विदेशों में इतना ज्यादा सराहा गया है। फिल्म को इतनी अच्छी प्रतिक्रिया मिलने से बत्रा काफी खुश हैं। 

बत्रा ने कहा, "मैं अभी टेल्यूराइड और टोरंटो फिल्म महोत्सवों से लौटा हूं। प्रतिक्रिया बहुत ही अच्छी थी। मुझे पता था कि 'द लंचबॉक्स' पसंद की जाएगी लेकिन यह कभी नहीं सोचा था कि इतनी ज्यादा पसंद की जाएगी। हमने बस पटकथा में ईमानदारी से काम करने की कोशिश की है। हमारे पास कोई गुप्त एजेंडा नहीं था।"

टेल्यूराइड फिल्म महोत्सव में यह बत्रा की पहली फिल्म थी। बत्रा वहां मिले आत्मीय माहौल से खासे प्रभावित हैं।

उन्होंने बताया, " सिर्फ 24 फिल्में दिखाई जानी थीं। बहुत सारे पर्दे खाली थे। 'द लंच बॉक्स' को कई खाली पर्दो पर दिखाया गया तो मुझे बहुत खुशी हुई।"

वह आगे कहते हैं, "वहां मेरी फिल्म के इतने शो थे कि मुझे कोई और फिल्म देखने का मौका ही नहीं मिला। टेल्यूराइड में यह सात बार दिखाई गई। मैं बार-बार बस फिल्म का परिचय दे रहा था। माइकल मूरे और सलमान रुश्दी ने फिल्म के बारे में ट्वीट भी किया था।"

नवोदित निर्देशक बत्रा को लगता है कि पश्चिमी देशों में फिल्म पसंद की गई क्योंकि यह सहज रूप से भारतीय है।

उन्होंने कहा, "बहुत सारी भारतीय फिल्में जो विदेशों में देखी जाती हैं, वे पर्याप्त भारतीय नहीं हैं। 'द लंचबॉक्स' में भारत की खुशबू है।"

टोरंटो फिल्म महोत्सव में भी इसे अच्छी प्रतिक्रिया मिली।

बत्रा ने बताया, "इरफान (फिल्म के अभिनेता) और मैं टोरंटो में एक साथ थे। फिल्म को अच्छी प्रतिक्रिया मिलने से हमें बहुत खुशी हुई। फिल्म को बड़े अनुभाग में दिखाया गया था जहां लगभग 2,000 लोगों ने एकसाथ यह फिल्म देखी। इरफान की काफी तारीफ हुई।"

बत्रा खुद को आराम नहीं देते।

वह कहते हैं, "मैं अब भी उसी तरह काम करता हूं जैसे पहले करता था। मैं तारीफों से खुश होकर खुद को आराम नहीं देता। मैं अभी भी हर दिन लिखता हूं।"

'द लंचबॉक्स' में इरफान, नवाजुद्दीन सिद्धीकी और निमरत कौर नजर आएंगे। बॉलीवुड निर्माता करन जौहर शुक्रवार को फिल्म का प्रचार करेंगे और इसे रिलीज करेंगे।
More from: samanya
35262

ज्योतिष लेख