- - HindiLok.com
Get free matrimony - shaadi

राशिफल 2016

हटाएँ नए साल के रहस्यों से परदा और करें नूतन वर्ष का शानदार स्वागत अपने राशिफल के साथ। क्या आपके जमा-पूंजी में वृद्धि होगी? क्या आपकी ज़िन्दगी में प्यार आने वाला है? क्या आपके परिवार में हँसी-ख़ुशी का माहौल रहेगा? आइए इन सभी सवालों का जवाब जानते हैं राशिफल 2016 से।

मेष

Mesh 2016 Rashifal

मेष राशि वालों के लिए यह साल मिला-जुला रहने वाला है। गृहस्थ जीवन को लेकर तनाव हो सकता है। हालाँकि नौकरी-पेशा में सफलता मिलेगी। वैसे ज़्यादा उत्साहित होने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि बेहतर काम हमेशा देर से ही होता है। कारोबारियों की बात करें तो बड़ा निवेश करना ठीक नहीं होगा। अनावश्यक रूप से पैसे ख़र्च करने से परहेज़ करें। प्रेम-संबंध कुछ ख़ास नहीं रहने वाला है। यौन सुखों में भी कमी रहेगी। बेकार की बातों को तरज़ीह न दें और ना ही उस पर ध्यान दें। फ़ालतू के विवाद करने से बचें, क्योंकि आप हर वक़्त उतावले रहते हैं। शेयर बाज़ार से दूरी बनाकर रहें। अगस्त के बाद समय आपके अनुकूल होगा, इसलिए ज़्यादा परेशान न हों। हालाँकि एहतियात बरतना पूरे साल ज़रूरी है।

वृषभ

Vrushabh 2016 Rashifal

आपके लिए यह साल किसी उपहार से कम नहीं है। सबकुछ शानदार रहने वाला है। जीवनसाथी के साथ रिश्तों में मधुरता आएगी। वैवाहिक जीवन में किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं होने वाली है। नौकरी-पेशा लोगों को थोडी़ परेशानी हो सकती है। पार्टनर के साथ मधुर पल व्यतीत होगा। व्यापारियों को तुरंत लाभ नहीं होगा, लेकिन देर से अवश्य होगा। प्रेम-संबंधों का आनंद मिलेगा। यदि मन प्रसन्न हो तो मनुष्य अपने लक्ष्यों को जल्दी प्राप्त कर लेता है। इसलिए ख़ुद को ख़ुश रखने की कोशिश करें। हालाँकि इस समय आपका ध्यान काम पर कम, प्यार पर ज़्यादा रहने वाला है। जो किसी अनैतिक संबंध का कारण बन सकता है। आर्थिक स्थिति को लेकर परेशान नहीं होना है। पैसे का आगमन अच्छा रहेगा। कुल मिलाकर यह साल आपकी वित्तीय स्थिति के लिहाज़ से बेहतर रहेगा।

मिथुन

Mithun 2016 Rashifal

इस साल का अधिकतर समय आपके अनुकूल रहने वाला है। जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर रहेंगे। हालाँकि परिवार के अन्य सदस्यों के साथ जीवनसाथी का विवाद हो सकता है। सेहत को लेकर किसी प्रकार की कोताही न बरतें, वरना मुश्किलें बढ़ सकती हैं। इसके लिए खान-पान में नियमितता बरकरार रखें। अनावश्यक रूप से पैसे ख़र्च करने से परहेज़ करें। आगे चलकर आर्थिक परेशानी हो सकती है। वित्तीय संकट से बचने के लिए ऋण लेने की ग़लती न करें। वैदिक ज्योतिष 2016 के अनुसार बिज़नेसमैन को मुनाफ़ा होगा। वैसे अधिक लाभ के चक्क़र में कुछ लोग ग़लत रास्तों का भी चुनाव कर सकते हैं, जो कि उचित नहीं है। प्रेम-संबंधों में मधुरता आएगी। ज़िन्दगी में ख़ूब रोमांस मिलेगा। कुछ सामान्य सी परेशानियों को नज़रअंदाज़ कर दिया जाए तो कोई ख़ास दिक्क़त नहीं होने वाली है।

कर्क

Kark 2016 Rashifal

कर्क राशि वालों के लिए समय बहुत शानदार रहने वाला है। हालाँकि परिवार के सदस्यों के साथ कुछ अन-बन होने की भी संभावना है। सेहत को लेकर भी थोड़ी एहतियात बरतनी होगी, अन्यथा किसी गंभीर बीमारी के चपेट में आने की आशंका है। पैसों के मामले में सतर्कता बरतना आवश्यक है। यह आपके भविष्य के लिए बेहतर होगा। किसी के ऊपर आँख मुंदकर विश्वास करने की ग़लती न करें। इस समय आपके लिए यही बेहतर होगा कि सोच-समझकर, एक योजना के साथ चलें। नौकरी बदलने के लिए समय अच्छा है। नौकरी वाले लोगों का कार्यभार बढ़ सकता है, लेकिन वेतनवृद्धि भी होने वाली है। अपने से भिन्न स्तर के विपरित लिंग के इंसान से प्यार हो सकता है। वैसे यह बंधन मज़बूत रहेगा। इस समय आपको अपनी कामेच्छाओं पर काबू रखनी होगी। इस बात को हमेशा याद रखें।

सिंह

Singh 2016 Rashifal

यह साल आपके लिए बेहतर सालों में से एक साबित होने वाला है। आपकी ज़िन्दगी का हर एक पहलू सही रास्ते पर रहेगा। क़रीबियों और पार्टनर के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। सेहत की बात करें तो ठीक-ठाक ही रहने वाला है। अच्छे स्वास्थ्य के लिए खान-पान पर ध्यान दें, बाहर का खाना खाने से परहेज़ करें। मदिरा से दूरी बनाना आपके लिए किसी उपहार से कम नहीं होगा। आपकी जमा-पूंजी में वृद्धि होगी, चाहे आप नौकरी कर रहें हों या कारोबार। इस समय आपको मान-मर्यादा और शोहरत सबकुछ हासिल होगा। वर्ष 2016 की राशिफल के अनुसार प्रेम-संबंधों में प्रगाढ़ता आने वाली है। अविवाहित लोगों की शादी हो सकती है। यौन-इच्छाओं की पूर्ति होगी। पार्टनर के साथ मधुर पल बिताने में सफल रहेंगे।

कन्या

Kanya 2016 Rashifal

किसी कारणवश आपका यह साल ठीक-ठाक नहीं रहने वाला है। जीवनसाथी के साथ संबंधों में तनाव हो सकता है। परिवार के लोगों के साथ विवाद होने की संभावना बहुत ज़्यादा है। हमेशा आपको कुछ-न-कुछ परेशानी होने वाली है। स्वास्थ्य संबंधी दिक्क़तें हो सकती हैं, लेकिन सेहत का ख़्याल रखना आपके हाथ में है। इसलिए सेहत के प्रति लापरवाही न करें। आर्थिक हानि होने की संभावना ज़्यादा है। गुरु के बारहवें भाव में बैठे होने के कारण कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। अगस्त माह तक किसी प्रकार की बेहतरी की उम्मीद न ही करें तो अच्छा है। इस माह के बाद सबकुछ बेहतर होने वाला है। यदि आप नौकरी कर रहे हैं तो कोई बडी़ समस्या से आपको दो-चार नहीं होना पड़ेगा। प्रेम-संबंधों की बात करें तो यह ठीक-ठाक रहने वाला है। वैसे इस समय आपको अपने क्रोध और अहंकार पर काबू रखना होगा।

तुला

Tula 2016 Rashifal

जिन लोगों का संयुक्त परिवार है, उनके घर में ख़ुशियों की कमी रहेगी। वहीं छोटे परिवार में किसी प्रकार की कोई दिक्क़त नहीं होने वाली है। आपको जीवनसाथी के ऊपर शक़ करने से बचना होगा। कुछ लोगों का परिवारजनों से विवाद होने के कारण परिवार से नाता टूट भी सकता है। संतान से मतभेद होने की प्रबल आशंका है। नौकरी-पेशा लोगों को तो नहीं, लेकिन कारोबारी वर्ग की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। हालाँकि 11 अगस्त के बाद अच्छे दिन का आग़ाज़ होने वाला है। अतः हताश बिल्कुल भी न हों। अचानक से ख़र्च बढ़ सकता है। महंगे वस्तुओं की ख़रीदारी में पैसे ख़र्च होंगे, इसलिए पहले से हाथ पर लगाम लगाकर चलें। लेन-देन में सावधानी बरतें, अन्यथा मुश्किलें ज़्यादा बढ़ सकती हैं। प्यार और रोमांस में समय जाया करने से बचें। पार्टनर के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। संबंधों का लाभ उठाएँ और ज़िन्दगी का लुफ़्त उठाएँ। शरीर से मज़ाक करना भारी पड़ सकता है।.

वृश्चिक

Vrishchik 2016 Rashifal

इस समय आपको हर मोड़ पर जीवनसाथी के साथ कदम मिला कर चलना होगा। निजी ज़िन्दगी में कुछ उतार-चढ़ाव होने की संभावना है। संतान के रूख़े व्यवहार के कारण मन अशांत हो सकता है। किसी काम में आलस्य का भाव न आने दें, इसका पूरी तरह से त्याग करें। मौज़-मस्ती और मनोरंजन में समय बिताना आपको महंगा पड़ सकता है। इससे आपके सभी किए हुए प्रयासों पर पानी फ़िर सकता है। अपने धन की सुरक्षा के प्रति सजग रहें। अगस्त के पहले निवेश करने से बचें, इस माह के बाद निवेश किया जा सकता है। प्यार की बात करें तो प्रेमी के ऊपर किसी प्रकार का संदेह न करें। वैवाहिक जीवन का भरपूर आनंद और शारीरिक सुख भी मिलेगा। हालाँकि आपको अपनी कामेच्छाओं पर नियंत्रण रखना होगा।

धनु

Dhanu 2016 Rashifal

परिवार के साथ किसी बात को लेकर झगड़ा हो सकता है। भाई-बहन से भी कहा-सुनी हो सकती है। दूषित पानी पीने और संक्रमण के कारण बीमारी हो सकती है। नौकरी-पेशा लोगों के लिए समय अनुकूलता लिए हुए है। अगस्त के आप ख़ूब प्रगति करेंगे। इस माह तक अपने गुस्से और अहंकार को काबू में रखना आपके लिए बहुत ज़रूरी है। विवादों से दूर रहने के लिए यह आवश्यक है कि आप अपने व्यवहारों में संयम बरतें। आर्थिक स्थिति की बात करें तो सबकुछ अच्छा रहने वाला है, परंतु सावधानी बरतना बहुत ज़रूरी है। आपके साथ कुछ धोख़ा-धड़ी होने की संभावना है। कारोबारियों के लिए समय कुछ ठीक नहीं है। अपने क्रिया-कलापों और फ़ैसलों पर विशेष ध्यान दें, वरना जेल जाने की नौबत आ सकती है। अनैतिक कार्यों से दूरी बनाकर रहें। सफल होने के लिए अपने कार्यों के प्रति पूरी तरह से समर्पित रहें।

मकर

Makar 2016 Rashifal

निजी ज़िन्दगी में अपेक्षाकृत शांति की कमी रहेगी। जीवनसाथी और परिवार के साथ झगड़ा होने की आशंका बहुत ज़्यादा है। इससे आपके परिवार का माहौल भी ख़राब हो सकता है। सितारों का कहना है कि आप वाणी में संयम बरतें। अपच, बदहज़मी, सरदर्द और तनाव हो सकता है। यदि राहु और केतु की दशा नहीं चल रही है तो आर्थिक लाभ होना निश्चित है। नौकरी से बेहतर मुनाफ़ा होने वाला है। साथ ही मान-मर्यादा भी बढ़ेगी। कुछ लोगों को नई नौकरी मिल सकती है। इसी प्रकार व्यापारियों को भी अच्छा लाभ होगा। कुछ सरकारी ठेके और समझौते भी हो सकते हैं। प्रेम-संबंध शानदार रहने वाला है। कुल मिलाकर यह साल आपके लिए बेहतर सालों में से एक है।

कुम्भ

Kumbh 2016 Rashifal

गृहस्थ जीवन सामान्य रहेगा। कुछ सामान्य सी परेशानी हो सकती है, लेकिन गुरु के सातवें भाव में बैठे होने के कारण सबकुछ आपके काबू में रहेगा। कुछ लोग परिवार से अलग होने के बारे में सोच सकते हैं, लेकिन यह उनके भविष्य के लिए शायद ही उचित है। जननांग और मस्तिष्क संबंधी बीमारी होने की आशंका है। इस साल आर्थिक स्थिति को लेकर चिंता करने की दरकार नहीं है। मित्रों का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। हालाँकि इसका मतलब यह नहीं है कि आप उत्साह में आकर ख़ुद को ही नुकसान पहुँचा लें। नौकरी-पेशा वाले जातकों का कार्यस्थल पर प्रदर्शन अच्छा रहेगा, मान-सम्मान बढेगा। लोग आपके कार्यों की तारीफ़ करेंगे और आपकी गिनती एक कुशल कर्मचारी के रूप में होगी। कारोबारियों को भी दिल छोटा करने की ज़रूरत नहीं है, फ़ायदा होगा, थोड़ा समय लग सकता है। प्यार का मामला भी शानदार रहेगा।

मीन

Menn 2016 Rashifal

यह साल आपके लिए थोड़ा कष्टकारी हो सकता है। पारिवारिक जीवन में सुख की कमी रहेगी। ऐसे समय में आपको अपने स्तर पर ग़लती करने से बचना होगा और सावधान रहना होगा। आपकी छोटी सी भी ग़लती बड़े नुकसान का कारण बन सकती है। इसलिए सभी मामलों में सतर्कता बरतें। आँत, लिवर और किडनी संबंधी दिक्क़त होने की आशंका है। नौकरी के शुरूआती दौर में परेशानी अपेक्षित है। हालाँकि आगे चलकर बहुत तरक्क़ी होने वाली है, इसमें कोई शक़ नहीं है। वित्तीय स्थिति सामान्य रहेगी। अगस्त के बाद समय अनुकूल होगा। प्रेम-प्रसंग मधुर रहने वाला है। हालाँकि अगस्त माह से पहले इसकी उम्मीद करना बेकार है।


Hindi News - YoHo News
योहो न्यूज़
ज्योतिष लेख
इंटरव्यू
नेहा धूपिया ने किया खेल मैदान का शिलान्यास

बॉलीवुड अभिनेत्री नेहा धूपिया ने प्रक्टर एंड गैम्बल (पीएंडजी) के शिक्षा अभियान कार्यक्रम के तहत सोमवार को कानपुर के बाहरी इलाके के एक स्कूल के अहाते में खेल मैदान का शिलान्यास किया।

बॉलीवुड एस्ट्रो
सूर्य ग्रहण और चंद्र ग्रहण 2017

साल 2017 में पड़ेंगे 3 ग्रहण, दो सूर्य ग्रहण और एक चंद्र ग्रहण, सूर्य ग्रहण का भारत पर नहीं होगा कोई प्रभाव लेकिन चंद्र ग्रहण के दौरान रहें सावधान। ग्रहण के बुरे प्रभावों से बचने के लिए करें यह उपाय।

FREE Matrimony - Shaadi