Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

प्रशांत भूषण भेजेंगे दिग्विजय सिंह को कानूनी नोटिस

prashant bhushan take on diggi raja

16 अप्रैल 2011

नई दिल्ली। लोकपाल विधेयक का स्वरूप तय करने के लिए गठित संयुक्त समिति में सामाजिक संगठन के प्रतिनिधि प्रशांत भूषण ने शुक्रवार को कहा कि वह काग्रेंस के महासचिव दिग्विजय सिंह को एक कानूनी नोटिस भेजेंगे। सिंह ने उन्हें और उनके पिता शांति भूषण पर इलाहाबाद की एक सम्पत्ति पर स्टांप शुल्क अदा न करने का आरोप लगाया है।

पेशे से वकील भूषण ने एक टेलीविजन चैनल पर कहा, "दिग्विजय सिंह आरोपों को लगाने के लिए लोगों को चुनते हैं..अब यह कांग्रेस की जवाब देने की बारी है कि उनके महासचिव ने सम्बंधित दस्तावेजों की बिना पड़ताल किए कैसे आरोप लगा दिए।"

भूषण ने कहा कि वह सिंह को कानूनी नोटिस भेजेंगे। आरोपों को खारिज करते हुए भूषण ने पत्रकारों को पहले बताया था कि उस मकान को उनके पिता ने खरीदा जो एक किराएदार की सम्पत्ति थी।

उन्होंने कहा, "मकान का स्टांप शुल्क करीब 666,000 रुपये था जिसका भुगतान किया गया और इस सम्बंध में एक आवेदन स्टांप शुल्क कलेक्टर को भेजा गया।"

भूषण ने कहा, "आवेदन में यह भी कहा गया कि यदि इसके बाद भी शुल्क बनता है तो उसका भुगतान कर दिया जाएगा।" उन्होंने कहा कि इस बारे में वह शीघ्र ही पूरे विवरण जारी करेंगे।

More from: samanya
20044

ज्योतिष लेख