Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

प्रभुदेवा 'एक्शन जैक्सन' के नाम पर अड़े

prabhu-deva-bollywood-19022014
19 फरवरी 2014
मुंबई|
आगामी फिल्म 'एक्शन जैक्सन' के निर्देशक प्रभुदेवा को फिल्म के शीर्षक को लेकर हॉलीवुड स्टूडियो वार्नर ब्रदर्स की ओर से एक कानूनी नोटिस मिल चुका है। इसके बावजूद वह और फिल्म निर्माता गोरधन तनवानी इस शीर्षक से पीछे हटने के मूड में नहीं हैं। दरअसल, 'एक्शन जैक्सन' शीर्षक पर वार्नर ब्रदर्स का कॉपीराइट है।

वार्नर ब्रदर्स की 1988 की हॉलीवुड फिल्म इसी शीर्षक के साथ प्रदर्शित हुई थी। फिल्म में कार्ल वेदर्स और शैरोन स्टोन थीं। प्रोडक्शन हाउस ने 'एक्शन जैक्सन' शीर्षक उपमहाद्वीप में पहले से पंजीकृत होने के चलते अब बॉलीवुड को अपनी फिल्म का नाम बदलने के लिए नोटिस भिजवाया है।

इस बाबत बाबा आर्ट्स लिमिटेड प्रोडक्शन और इरोज इंटरनेशनल को एक पत्र भिजवाया गया है। दोनों मिलकर यह फिल्म बना रहे हैं।

वहीं, दूसरी ओर प्रभुदेवा कहते हैं कि फिल्म का शीर्षक 'एक्शन जैक्सन' रखने के पीछे एक बहुत खास वजह है।

निर्देशक ने कहा, "हमने फिल्म का नाम 'एक्शन जैक्सन' रखा, क्योंकि हमारे नायक अजय देवगन 'ए.जे.' के रूप में जाने जाते हैं। हमने सोचा कि आद्याक्षर का प्रयोग करना और उन्हें शीर्षक में 'एक्शन जैक्सन' के रूप में विस्तृत करके लिखना एक अच्छा विचार होगा, क्योंकि फिल्म में अजय नृत्य और मारधाड़ दोनों कर रहे हैं।"

प्रभुदेवा को इससे पूर्व अपनी फिल्म 'रैंबो राजकुमार' का नाम 'आर..राजकुमार' करना पड़ा था। वह कहते हैं कि हर शीर्षक में ऐसा नहीं कर सकते।

जहां तक शीर्षक का हॉलीवुड फिल्म से ताल्लुक है तो प्रभुदेवा ने अपने शीर्षक का पक्ष लिया।

उन्होंने कहा, "मैंने कभी हॉलीवुड की 'एक्शन जैक्सन' नामक शीर्षक वाली फिल्म के बारे में नहीं सुना। क्या यह 25 साल पहले नहीं आई? 'रोमियो एंड जूलियट' शीर्षक से कई फिल्में हैं तो क्या शेक्सपीयर के परिवार को मुकदमा कर देना चाहिए?"
More from: samanya
36307

ज्योतिष लेख