Get free astrology & horoscope 2013
Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

हमारा परिवार आगे भी लोगों का मनोरंजन करता रहे :ऋषि कपूर

our family still entertain to people rishi kapoor


28 अगस्त 2012

मनोरंजन।  चार पीढ़ियों से दर्शकों का मनोरंजन कर रहे बॉलीवुड के प्रसिद्ध कपूर खानदान के बेटे ऋषि कपूर को उम्मीद है कि उनका परिवार आगे भी लोगों का मनोरंजन करेगा। 59 वर्षीय ऋषि ने कहा, "यह कपूर परिवार की चौथी पीढ़ी का अभिनेता है। हमपर भगवान की इस कृपा के लिए मैं उनका आभारी हूं। आपलोगों के प्यार की वजह से हमारे परिवार की चौथी पीढ़ी से बॉलीवुड में एक अभिनेता आया, मैं इसके लिए आपका शुक्रगुजार हूं।"


"हमें आर्शीवाद दीजिए कि हम आगे भी अपने काम से लोगों का मनोरंजन कर सकें।"


कपूर परिवार की पीढ़ी के अभिनेता पृथ्वीराज कपूर ने 1929 में फिल्म 'सिनेमा गर्ल' में मुख्य अभिनय किया था। उनके तीनों बेटों राज कपूर, शम्मी कपूर और शशि कपूर बॉलीवुड के सफल अभिनेता साबित हुए।


राज के बेटे रनधीर कपूर, ऋषि और राजीव कपूर ने बड़े होकर अभिनय को करियर के रूप में चुना। हालांकि राजीव को इसमें बड़ी सफलता नहीं मिली।


जबकि रणधीर की बेटी करीना कपूर और करिश्मा कपूर ने कपूर परिवार की महिलाओं के फिल्म में काम न करने की धारणा को बदल दिया और अब ऋषि के बेटे रणबीर कपूर आजकल बॉलीवुड में छाए हुए हैं।


ऋषि ने कहा, " मैंन 1974 में 'लैलै मजनू' की शूटिंग की। उस वक्त आधारभूत संरचनाएं उतनी अच्छी नहीं थी। उस वक्त सड़क नहीं थे। उस वक्त जयपुर से बीकानेर जाने में 12 घंटे लगते थे। लेकिन अब मैंने 'एक्सप्रेस वे' और दो लेन वाले उच्चमार्ग देखा है, आज आधारभूत संरचनाओं में कुछ हद तक स्पष्ट सुधार हुआ है।"


ऋषि इन दिनों करण जौहर की फिल्म 'स्टूडेंट आफ द ईयर' की शूटिंग में व्यस्त हैं।

More from: samanya
32499

मनोरंजन
जानें ऑडिशन में सफल होने के गुर

एक्टिंग में करियर बनाने वाले लोगों के लिए मनोज रमोला ने लिखी है एक किताब जिसका नाम है ऑडिशन रूम। इस किताब में लिखे हैं ऑडिशन में सफल होने के सभी गुर।

ज्योतिष लेख
इंटरव्यू
मेरा अलग 'लुक' भी मेरी पहचान है : इमरान हसनी

हिन्दी सिनेमा में चरित्र अभिनेताओं के संघर्ष की राह आसान नहीं होती। इन्हीं रास्तों में से गुज़र रहे हैं इमरान हसनी। 'पान सिंह तोमर' में इरफान खान के बड़े भाई की भूमिका निभाकर चर्चा में आए इमरान हसनी अब इंडस्ट्री में नयी पहचान गढ़ रहे हैं। यूं कशिश व रिश्तों की डोर जैसे सीरियल और ए माइटी हार्ट जैसी अंतरराष्ट्रीय फिल्में उनके झोले में पहले ही थीं। एक ज़माने में सॉफ्टवेयर इंजीनियर रहे इमरान से अभिनय के शौक व उनकी चुनौतियों के बारे में बात की गौरी पालीवाल ने।

बॉलीवुड एस्ट्रो
बोलता कैलेंडर: तारीख़, समय, मुहूर्त को बोलकर बताता है यह ऐप

बोलता कैलेंडरबोलेगा आज की तारीख़, समय, दिन, राहुकाल, अभिजीत मुहूर्त, तिथि, नक्षत्र, योगा, करण, पंचक, भद्रा, होरा और चौघड़िया साल 2019 के लिए।