Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

पाकिस्तान के साथ बहसबाजी नहीं : कृष्णा

no argument with pakistan krishana

28 जून 2012

नई दिल्ली।  विदेश मंत्री एस.एम. कृष्णा ने 26/11 के संदिग्ध अबु जिंदाल हमजा पर पाकिस्तानी गृह मंत्री रहमान मलिक से किसी तरह की बहस से इंकार करते हुए गुरुवार को कहा कि भारत, पाकिस्तान के विशिष्ट व्यक्तियों से साथ किसी तरह की 'बहसबाजी' नहीं चाहता।

कृष्णा ने यहां अफगानिस्तान में निवेश आकर्षित करने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम से इतर पत्रकारों से कहा, "हम पाकिस्तान के किसी विशिष्ट व्यक्ति के साथ किसी प्रकार की बहसबाजी नहीं चाहते हैं।"

हमजा की गिरफ्तारी के बाद भारतीय पुलिस के समक्ष पूछताछ के दौरान उसकी ओर से किए गए खुलासों के आधार पर भारतीय गृह मंत्री पी. चिदम्बरम ने दावा किया था कि 2008 के मुम्बई आतंकवादी हमले में आतंकवादियों को पाकिस्तानी सरकार का समर्थन प्राप्त था। लेकिन मलिक ने चिदम्बरम के इस दावे को अस्वीकार कर दिया था। जब कृष्णा से इस सम्बंध में पूछा गया तब उन्होंने कहा कि भारत, पाकिस्तान के साथ किसी तरह की बहसबाजी नहीं चाहता।

मलिक ने बुधवार को दावा किया था कि चिदम्बरम की टिप्पणी पाकिस्तानी जासूसी एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलीजेंस को बदनाम करने का प्रयास है।

भारतीय मूल के हमजा को 21 जून को दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से गिरफ्तार किया गया। वह पाकिस्तानी पासपोर्ट पर सउदी अरब में रह रहा था और इस महीने की शुरुआत में उसे वहां से निर्वासित कर दिया गया था।

 

More from: samanya
31505

ज्योतिष लेख