Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

भारतवंशी नीना दावुलुरी बनीं मिस अमेरिका

nina-davuluri-hollywood-16092013
16 सितम्बर 2013
न्यूजर्सी|
अमेरिका में भारतीय समुदाय प्रभावशाली ढंग से उभर कर सामने आ रहा है और मिस न्यूयार्क भारतवंशी नीना दावुलुरी (24) ने मिस अमेरिका चुने जाने ने बाद इस बात को सच साबित कर दिखाया है। यहां मौजूद हजारों भारतवंशी पहली भारतवंशी के मिस अमेरिका चुने जाने की खबर से बेहद प्रसन्न नजर आ रहे हैं। न्यूजर्सी की अटलांटिक सिटी में आयोजित प्रतिष्ठित सौंदर्य प्रतियोगिता में सिराकुज शहर की दावुलुरी को ताज और 50,000 डॉलर की ईनामी राशि दी गई। 

दावुलुरी मिस न्यूयार्क प्रतियोगिता में भाग लेने वाली पहली भारतवंशी रही हैं और उन्होंने मिस अमेरिका प्रतियोगिता में बॉलीवुड शैली का नृत्य पेश किया। वह आगे एक चिकित्सक बनना चाहती है और इस दौरान उन्होंने प्लास्टिक सर्जरी से जुड़े एक सवाल का भी जवाब दिया।

मिस अमेरिका सौंदर्य प्रतिस्पर्धा के आयोजकों के मुताबिक, दावुलुरी ने सेंट.जोसफ हाई स्कूल और यूनिवर्सिटी ऑफ मिशीगन से पढ़ाई की है। दर्शनशास्त्र में स्नातक दावुलुरी ने 'मिशीगन मेरिट अवार्ड', 'नेशनल ऑनर सोसायटी' जैसे सम्मान भी प्राप्त किए हैं। 

मिस अमेरिका प्रतियोगिता में देश के 50 राज्यों की 53 प्रतिभाागियों ने हिस्सा लिया। लगभग 100 साल से चली आ रही इस प्रतियोगिता की शुरुआत 1921 में हुई थी और एबीसी चैनल पर इसका सीधा प्रसारण किया गया था। 
More from: samanya
35221

ज्योतिष लेख