Get free astrology & horoscope 2013
Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

मनोज को था नक्सलवादी बनने का अफसोस

naxlites character is difficult for me says manoj bajpayee


8 अक्टूबर 2012

मुम्बई।  नक्सलवादी आंदोलन पर आधारित फिल्म 'चक्रव्यूह' की शूटिग के दौरान अभिनेता मनोज बाजपेयी को एक नक्सलवादी का किरदार चुनने पर पछतावा हो रहा था। मनोज ने कहा, "मेरा किरदार अपेक्षाकृत कठिन था क्योंकि लम्बी पंक्ति और संवाद छत्तीसगढ़ की स्थानीय भाषा में बोलना था। यह मेरे लिए कठिन था क्योंकि मैं यह भाषा नहीं जानता और एक शिक्षक मेरे संवाद को सुन कर उसे ठीक करते थे।"


उन्होंने कहा, "मुझे चौकन्ना रहना पड़ा और मुझे लगता था कि यह किरदार चुन कर मैंने गलती कर दी, वाकई में कड़ी मेहनत करनी पड़ी, मैं हमेशा तनाव में रहता था।"


मनोज का कहना है कि शूटिंग के दौरान उनका वजन कम हो गया था जिससे शारिरीक बनावट पर भी असर पड़ा, लेकिन उन्होंने यह किरदार की मांग के अनुसार किया ।


प्रकाश झा निर्देशित 'चक्रव्यूह' में मनोज के अलावा अभय देओल नक्सलवादी की भूमिका में हैं जबकि अर्जुन रामपाल और ईशा गुप्ता आईपीएस अधिकारी की भूमिका में हैं।

 

More from: samanya
33275

मनोरंजन
जानें ऑडिशन में सफल होने के गुर

एक्टिंग में करियर बनाने वाले लोगों के लिए मनोज रमोला ने लिखी है एक किताब जिसका नाम है ऑडिशन रूम। इस किताब में लिखे हैं ऑडिशन में सफल होने के सभी गुर।

ज्योतिष लेख
इंटरव्यू
मेरा अलग 'लुक' भी मेरी पहचान है : इमरान हसनी

हिन्दी सिनेमा में चरित्र अभिनेताओं के संघर्ष की राह आसान नहीं होती। इन्हीं रास्तों में से गुज़र रहे हैं इमरान हसनी। 'पान सिंह तोमर' में इरफान खान के बड़े भाई की भूमिका निभाकर चर्चा में आए इमरान हसनी अब इंडस्ट्री में नयी पहचान गढ़ रहे हैं। यूं कशिश व रिश्तों की डोर जैसे सीरियल और ए माइटी हार्ट जैसी अंतरराष्ट्रीय फिल्में उनके झोले में पहले ही थीं। एक ज़माने में सॉफ्टवेयर इंजीनियर रहे इमरान से अभिनय के शौक व उनकी चुनौतियों के बारे में बात की गौरी पालीवाल ने।

बॉलीवुड एस्ट्रो
बोलता कैलेंडर: तारीख़, समय, मुहूर्त को बोलकर बताता है यह ऐप

बोलता कैलेंडरबोलेगा आज की तारीख़, समय, दिन, राहुकाल, अभिजीत मुहूर्त, तिथि, नक्षत्र, योगा, करण, पंचक, भद्रा, होरा और चौघड़िया साल 2019 के लिए।