Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

आखिरकार नक्सलियों ने छोड़ा अगवा डीएम मेनन को

naxals released dm

3 मई 2012

रायपुर। आखिरकार नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के डीएम एलेक्स पॉल मेनन को आजाद कर दिया है। मेनन सकुशल सुकमा के लिए रवाना हो गए हैं। वे 21 अप्रैल से नक्सलियों के कब्जे में थे और सारे देश में चर्चा का मुद्दा बने हुए थे। सरकार और नक्सलियों के मध्यस्थों के बीच हुई लंबी बातचीत के बाद मेनन की रिहाई का रास्ता साफ हुआ।

छत्तीसगढ़ सरकार का एक हेलीकॉप्टर गुरुवार सुबह रायपुर से तारमेटला के लिए रवाना हुआ। हेलीकॉप्टर से मध्यस्थ जी. हरगोपाल व बीडी शर्मा रायपुर से 500 किलोमीटर दूर तरमेटला में मेनन को लेने के लिए पहुंचे। मेनन को लेकर मध्यस्थ सीआरपीएफ कैंप पहुंचे।

डीएम की रिहाई की खबर से उनके घरवाले बेहद खुश हैं। एलेक्स पॉल मेनन के भतीजी ने कहा है कि पूरा परिवार रिहाई की खबर से बेहद खुश है। घर के बाहर मीडिया की भीड़ है। लोगों में मिठाइयां बांटी जा रही हैं और पटाखे फोड़े जा रहे हैं।

बुधवार को मीडिया संगठनों को भेजे संदेश में नक्सलियों ने कहा था कि मेनन 21 अप्रैल से उनकी कैद में हैं और उन्हें तरमेटला में लोगों की मौजूदगी में हरगोपाल व शर्मा को सौंपा जाएगा। सुकमा में तरमेटला वही जगह है, जहां अप्रैल 2010 में नक्सलियों ने अर्धसैनिक बल के 76 जवानों को मार दिया था।

 

More from: samanya
30637

ज्योतिष लेख