Get free astrology & horoscope 2013
Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

आखिरकार नक्सलियों ने छोड़ा अगवा डीएम मेनन को

naxals released dm

3 मई 2012

रायपुर। आखिरकार नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के डीएम एलेक्स पॉल मेनन को आजाद कर दिया है। मेनन सकुशल सुकमा के लिए रवाना हो गए हैं। वे 21 अप्रैल से नक्सलियों के कब्जे में थे और सारे देश में चर्चा का मुद्दा बने हुए थे। सरकार और नक्सलियों के मध्यस्थों के बीच हुई लंबी बातचीत के बाद मेनन की रिहाई का रास्ता साफ हुआ।

छत्तीसगढ़ सरकार का एक हेलीकॉप्टर गुरुवार सुबह रायपुर से तारमेटला के लिए रवाना हुआ। हेलीकॉप्टर से मध्यस्थ जी. हरगोपाल व बीडी शर्मा रायपुर से 500 किलोमीटर दूर तरमेटला में मेनन को लेने के लिए पहुंचे। मेनन को लेकर मध्यस्थ सीआरपीएफ कैंप पहुंचे।

डीएम की रिहाई की खबर से उनके घरवाले बेहद खुश हैं। एलेक्स पॉल मेनन के भतीजी ने कहा है कि पूरा परिवार रिहाई की खबर से बेहद खुश है। घर के बाहर मीडिया की भीड़ है। लोगों में मिठाइयां बांटी जा रही हैं और पटाखे फोड़े जा रहे हैं।

बुधवार को मीडिया संगठनों को भेजे संदेश में नक्सलियों ने कहा था कि मेनन 21 अप्रैल से उनकी कैद में हैं और उन्हें तरमेटला में लोगों की मौजूदगी में हरगोपाल व शर्मा को सौंपा जाएगा। सुकमा में तरमेटला वही जगह है, जहां अप्रैल 2010 में नक्सलियों ने अर्धसैनिक बल के 76 जवानों को मार दिया था।

 

More from: samanya
30637

मनोरंजन
जानें ऑडिशन में सफल होने के गुर

एक्टिंग में करियर बनाने वाले लोगों के लिए मनोज रमोला ने लिखी है एक किताब जिसका नाम है ऑडिशन रूम। इस किताब में लिखे हैं ऑडिशन में सफल होने के सभी गुर।

ज्योतिष लेख
इंटरव्यू
मेरा अलग 'लुक' भी मेरी पहचान है : इमरान हसनी

हिन्दी सिनेमा में चरित्र अभिनेताओं के संघर्ष की राह आसान नहीं होती। इन्हीं रास्तों में से गुज़र रहे हैं इमरान हसनी। 'पान सिंह तोमर' में इरफान खान के बड़े भाई की भूमिका निभाकर चर्चा में आए इमरान हसनी अब इंडस्ट्री में नयी पहचान गढ़ रहे हैं। यूं कशिश व रिश्तों की डोर जैसे सीरियल और ए माइटी हार्ट जैसी अंतरराष्ट्रीय फिल्में उनके झोले में पहले ही थीं। एक ज़माने में सॉफ्टवेयर इंजीनियर रहे इमरान से अभिनय के शौक व उनकी चुनौतियों के बारे में बात की गौरी पालीवाल ने।

बॉलीवुड एस्ट्रो
बोलता कैलेंडर: तारीख़, समय, मुहूर्त को बोलकर बताता है यह ऐप

बोलता कैलेंडरबोलेगा आज की तारीख़, समय, दिन, राहुकाल, अभिजीत मुहूर्त, तिथि, नक्षत्र, योगा, करण, पंचक, भद्रा, होरा और चौघड़िया साल 2019 के लिए।