Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

रूप हीरो बना सकता है, कलाकार नहीं : नवाजुद्दीन

naseeruddin-shah-bollywood-11042014
11 अप्रैल (2014
मुंबई|
अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी का मानना है कि वह अनाकर्षक दिखते हैं, लेकिन इसके बावजूद फिल्मोद्योग में एक मुकाम बनाने में सफल रहे हैं। वह कहते हैं कि अच्छा दिखना संभवत: नायक की जगह दिलाने की गारंटी हो, लेकिन अभिनय कौशल की नहीं। 39 वर्षीय नवाजुद्दीन ने यहां बुधवार को यूनिवर्सिटी ऑफ मुंबई में फिल्म क्लब समारोह में कहा, "लोग कहते हैं, 'ओह वह कितना आकर्षक है। मुंबई जाओ और तुम एक अभिनेता बन जाओगे।' यकीनन वह एक नायक बन सकता है! लेकिन एक कलाकार बनना बहुत मुश्किल है।"

कई लोगों का मानना है कि सुंदर दिखने और अभिनय की जन्मजात प्रतिभा से एक बेहतरीन अभिनेता का निर्माण होता है, लेकिन अपने काम के लिए प्रशंसा पाने वाले नवाजुद्दीन का कहना है कि अच्छा प्रशिक्षण और अभ्यास, कलाकारों को सामान्य से कुछ खास बना सकता है।

उन्होंने कहा, "बहुत से लोग कहते हैं कि आप जन्मजात अभिनेता हो, लेकिन मेरे अनुसार, अभिनेता बनाए जा सकते हैं। अगर मेरे जैसा अनाकर्षक आदमी एक अभिनेता बन सकता है तो यकीनन ट्रेनिंग और अभ्यास जिससे मैं गुजरा, इसकी वजह है।"

नवाजुद्दीन आखिरी बार 'द लंच बॉक्स' और 'मिस लवली' फिल्म में दिखे थे। वह जल्द 'माउंटेन मैन', 'घूमकेतु' और 'किक' फिल्म में नजर आएंगे।
More from: samanya
36659

ज्योतिष लेख