Get free astrology & horoscope 2013
Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

नरगिस और मीना कुमारी मेरी पसंदीदा अभिनेत्री : लता

nargis and meena kumari is my fav actress lata says

29 दिसंबर 2012

मुम्बई।  मशहूर गायिका लता मंगेशकर का कहना है कि मीना कुमारी और नरगिस उनकी पसंदीदा अभिनेत्रियां हैं। वैसे वर्ष 1942 में बॉलीवुड में कदम रखने वाली लता ज्यादातर अभिनेत्रियों के लिए गा चुकी हैं। लता ने मुम्बई में पुराने जमाने की अभिनेत्रियों के एक कैलेंडर लांच के मौके पर कहा, " किसी एक का नाम लेना मुश्किल है क्योंकि मुझे सभी अभिनेत्रियां पसंद थीं, लेकिन मीना कुमारी और नरगिस मेरी पसंदीदा कलाकार हैं।"


लता (83 वर्ष) ने कहा कि गायक और कलाकारों की एक दूसरे से मुश्किल ही मुलाकात हो पाती थी, इसलिए उनसे जुड़ी कोई खास यादें नहीं हैं। वैसे वह मीना कुमारी और नरिगस के काफी करीब थी।


कैलेंडर में सुरैया, वहीदा रहमान, हेमा मालिनी, जया बच्चन और मुमताज जैसी अभिनेत्रियों की तस्वीरों को जगह दी गई है।


उन्होंने फिल्म उद्योग में आए बदलावों के सम्बंध में कहा, "मैं यहां वर्ष 1942 से हूं और तब से अब तक काफी बदलाव हुए हैं। आजकल संगीत कम और नृत्य अधिक हो गया है। टीवी भी लोकप्रिय हो गया है और दर्शक 'बड़े अच्छे लगते हैं' जैसे कार्यक्रम देखना पसंद करते हैं।"

 

More from: samanya
34217

मनोरंजन
जानें ऑडिशन में सफल होने के गुर

एक्टिंग में करियर बनाने वाले लोगों के लिए मनोज रमोला ने लिखी है एक किताब जिसका नाम है ऑडिशन रूम। इस किताब में लिखे हैं ऑडिशन में सफल होने के सभी गुर।

ज्योतिष लेख
इंटरव्यू
मेरा अलग 'लुक' भी मेरी पहचान है : इमरान हसनी

हिन्दी सिनेमा में चरित्र अभिनेताओं के संघर्ष की राह आसान नहीं होती। इन्हीं रास्तों में से गुज़र रहे हैं इमरान हसनी। 'पान सिंह तोमर' में इरफान खान के बड़े भाई की भूमिका निभाकर चर्चा में आए इमरान हसनी अब इंडस्ट्री में नयी पहचान गढ़ रहे हैं। यूं कशिश व रिश्तों की डोर जैसे सीरियल और ए माइटी हार्ट जैसी अंतरराष्ट्रीय फिल्में उनके झोले में पहले ही थीं। एक ज़माने में सॉफ्टवेयर इंजीनियर रहे इमरान से अभिनय के शौक व उनकी चुनौतियों के बारे में बात की गौरी पालीवाल ने।

बॉलीवुड एस्ट्रो
बोलता कैलेंडर: तारीख़, समय, मुहूर्त को बोलकर बताता है यह ऐप

बोलता कैलेंडरबोलेगा आज की तारीख़, समय, दिन, राहुकाल, अभिजीत मुहूर्त, तिथि, नक्षत्र, योगा, करण, पंचक, भद्रा, होरा और चौघड़िया साल 2019 के लिए।