Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

'द इम्पॉसिबल' में शारीरीक, भावनात्मक दक्षता की जरूरत थी : नाओमी वाट्स

naomi watts will play the imp role in the impossible


 3 जनवरी 2013

नई दिल्ली।  'द इम्पॉसिबल' में सुनामी पीड़ित की भूमिका कर रहीं हॉलीवुड अभिनेत्री नाओमी वाट्स के मुताबिक यह उनके जीवन की सबसे कठिन भूमिकाओं में से एक है।


फिल्म की कहानी 2004 में हिंद महासागर में आए सुनामी तूफान पर आधारित है जिसमें वाट्स एक ऐसी महिला का किरदार करती दिखेंगी जो अपने परिवार से बिछुड़ जाती हैं। उनकी कहानी सुनामी पीड़िता स्पेन की मारिया बेलॉन के जीवन से प्रेरित है।

खबर के मुताबिक मारिया कहा, "इस फिल्म में शारीरिक और भावनात्मक दक्षता की जरूरत थी। मारिया पूरी फिल्म के दौरान मेरे सम्पर्क में रहीं। जब मैं वास्तव में मारिया से मिली मैं बेहद घबराई हुई थी और मुझे पता नहीं था कि कैसे शुरुआत करूं। मुझे लगा कि मैं एक अभिनेत्री हूं और वह असाधारण और भयानक घटना से जूझ चुकी हैं, मुझे पता नहीं था कि कैसे शुरुआत करूं।"


इस भयानक समुद्री तूफान से 14 देशों के 2,30,000 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी।


वाट्स ने अपनी भूमिका के बारे में कहा, "मैं शारीरिक रूप से चुस्त दिखना चाहती थी और मुझमें स्फूर्ति भी है।"


44 वर्षीया नाओमी के मुताबिक वह मारिया की आभारी है क्योंकि उनकी मदद से उन्हें फिल्म की छोटी-छोटी बातों को समझने का मौका मिला।


भारत में 'पीवीआर पिक्चर्स' द्वारा इसका वितरण किया जा रहा है और यह फिल्म यहां चार जनवरी को प्रदर्शित होगी।


वाट्स ने कहा, "पूरी फिल्म के दौरान मेरा साथ देने के लिए मैं मारिया के प्रति आभारी हूं। हर छोटी-छोटी जानकारियां लेकर वह हमेशा मेरे साथ रही हैं। हम घंटो बातें करते और सम्पर्क में रहते थे। उनके मुखर स्वभाव ने मेरे दिल को छुआ है।"


उनके मुताबिक बतौर कलाकार एक वास्तविक किरदार को निभाना उनके लिए एक जिम्मेदारी थी।


 

More from: samanya
34253

ज्योतिष लेख