Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

मेरा परिवार मेरा उपहार है : अमिताभ

my family is my gift amitabh bachan

 

 7 अक्टूबर 2012

मुम्बई । जन्मदिन हो और उपहारों की बात न हो ऐसा हो ही नहीं सकता। लेकिन बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन का मानना है कि उनका परिवार ही जन्म दिन पर उनका उद्भुत उपहार है, जिसकी गर्मजोशी एवं प्रेम के कारण वह निजी एवं पेशेवर जीवन में आगे बढ़ रहे हैं। अमिताभ का 11 अक्टूबर को 70वां जन्म दिन है।


अमिताभ अपने दिवंगत माता पिता तेजी बच्चन एवं हरिवंश राय बच्चन को विशेष महत्व देते हैं।


अमिताभ ने अपने कार्यालय जनक में साक्षात्कार में कहा, "मैं अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए सोच रहा हूं। मुझे जो भी उपहार चाहिए था वह सब मिल चुका है। मैं सबसे बड़ा उपहार माता पिता का आशीर्वाद मानता हूं एवं उनका पालन पोषण जो मेरे जीवन में उनकी उपस्थिति का अहसास कराता है।"


उन्होंने कहा, "मेरा परिवार मेरी पत्नी जया जिसने मुझे दो अद्भुत उपहार बेटा-बेटी (अभिषेक एवं श्वेता) दिए। अब बहू ऐश्वर्या एवं छोटी सी आराध्या भी आ गई है। इसलिए ये सब मेरे शानदार उपहार हैं और इनकी जगह कोई और नहीं ले सकता।"


अमिताभ का नाम चार दशक से हिंदी फिल्म उद्योग के अलावा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी छाया हुआ है। बिग बी सामाजिक मुद्दों पर भी लोगों को जागरुक करते नजर आते हैं। उन्होंने 'कौन बनेगा करोड़पति' के जरिए टीवी पर भी लोगों से सीधा सम्पर्क साधने में सफल रहे।


महानायक का 70वां जन्म दिन चर्चा का विषय बना हुआ है। लेकिन अमिताभ समारोह मनाने के बजाय शांति से परिवार के साथ समय बिताना चाहते हैं। लेकिन अमिताभ के परिजनों ने 10 अक्टूबर को शानदार भोज एवं 11 अक्टूबर को कला एवं पोस्टर प्रदर्शनी और किताब के लोकार्पण की योजना बनाई है।


उन्होंने कहा, "मेरे परिवार के लोग इस बार मेरा जन्मदिन मनाना चाहते हैं। मुझे खबर लगी है कि यह शायद 10 अक्टूबर की रात होगा। मुझे इसके बारे में एकदम से कोई खबर नहीं है और न ही कोई रहस्य मुझसे बांटना चाहता है।"


यद्यपि अमिताभ शांति से जन्मदिन मनाना चाहते हैं लेकिन अपने परिजनों के उत्साह को ठंडा नहीं करना चाहते।


 

More from: samanya
33261

ज्योतिष लेख