Jyotish RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

मेष राशिफल 2010 - Mesha Rashifal 2010

आर्थिक
मेष राशि वालों के लिए साल 2010 रोमांचक और कई वजहों से महत्वेपूर्ण होगा। लंबे समय से चले  आ रहे दुश्वारियों का दौर अब खत्म होने वाला है और आने वाले समय में आप अपनी पिछली मेहनत के मीठे फल का आनंद ले सकते हैं। आर्थिक दृष्टि से 2010 आपके लिए अच्छा रहेगा, बशर्ते आप संदेहास्पेद कामों में अपने पैसे न लगाएं। अपने दोस्तों , सहयोगियों और बिजनेस पार्टनर के साथ सावधानी बरतें क्योंकि आपस में मतभेद होने की संभावना दिखती है। हालांकि, साल का पूर्वार्द्ध बिजनेस के लिए अच्छा नहीं है और आपको आर्थिक हानि का सामना करना पड़ सकता है। गोपनीय कामों में खर्च हो सकता है, यात्राओं का योग है और हर कोई आपके करीब आने की कोशिश करेगा। इस साल आप कुछ बेशकीमती चीजें अपने लिए खरीद सकते हैं। यह कोई जमीन, मकान या फिर मशीन हो सकता है। यदि मेहनत करें तो यह साल आपके लिए शुभ फलदायी होगा। 


करियर
जाने अंजाने में समय का घूमता चक्र आपको और आपकी गतिविधियों को केंद्र में ले आएगा। समय आ गया है जब कि लोग आपकी प्रतिभा और मेहनत को पहचानें और आपसे प्रेरणा लें। मानसिक रूप से आप मजबूत होंगे और नौकरी में प्रमोशन की तीव्र संभावना है। आपकी कोई मनोकामना पूरी हो सकती है। ऑफिस का माहौल अच्छा बनेगा और आपको अपने सहयोगियों एवं अधीनस्थों  का सहयोग भी हासिल होगा। इस साल अपनी जगह या नौकरी ना ही बदलें तो अच्छा है। बड़ ओहदेदार लोगों से आपके संबंध बनेंगे और प्रतिद्वंद्वी आपसे मुकाबला करने की हिम्मत नहीं जुटा पाएंगे। अपने पेशे या नौकरी में आपका प्रदर्शन श्रेष्ठ होगा और आप हाथ में लिए कामों को सफलतापूर्वक पूरा करेंगे।

स्वास्‍थ्‍य 
साल 2010 के पूवार्द्ध में आपको मानसिक तनाव से गुजरना पड़ सकता है। दुर्घटना या चोट आदि की संभावना दिखती है, इसलिए सतर्क रहें, खासकर ड्राइविंग करते वक्त। साल के उत्तरार्द्ध में आप मानव जीवन के सत्य की खोज में योग आदि की ओर उन्मुखख हो सकते हैं। इसका फल अच्छा  होगा और आप अपनी जरूरतों को अच्छी तरह समझ पाएंगे। आपका कम्यूनिकेशन स्किल बेहतर होगा और आपको मानसिक मजबूती मिलेगी। स्वास्‍थ्‍य के मामले में थोड़ा सचेत रहने की जरूरत है। नियमित व्यायाम या वर्कआउट करें और खाने-पीने में सावधानी बरतें।
 
प्यार और रिश्‍ते
इस साल बच्चों और विपरीत लिंग वाले लोगों से आपको खुशी मिल सकती है। आपका रोमांटिक अंदाज जाने-पहचाने लोगों से आपके रिश्ते को मजबूती देगा और आप नए संबंध बनाने में भी सफल होंगे। आपकी ऊर्जा से लोग, खासकर विपरीत सेक्स वाले, अनायास ही आपकी ओर खिंचे चले आएंगे। 
 
परिवार और मित्र
यह समय आपके भाईयों के लिए भी अच्छा  है। आपके घर इस साल कोई बेटा पैदा हो सकता है। कहने की जरूरत नहीं कि आपके रिश्ते  प्रगाढ़ होंगे और बच्चों की ओर से भी आपको खुशखबरी मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक या तीर्थयात्रा पर भी जा सकते हैं। साल के आखिरी महीनों में आपका अहं व्यक्तित्व में बाधक बन सकता है और आप दोस्तों  के बीच अलोकप्रिय हो सकते हैं। लोगों के साथ व्यवहार और बातचीत में सावधानी रखना बेहतर होगा। आपके रिश्ते-नातेदारों को साल 2010 में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।
More from: Jyotish
4590

ज्योतिष लेख