Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

हर वर्ष शिमला में आयोजित होगी मैराथन : धूमल

marathon wll be held every year in shimal dhumal

25 जून 2012

शिमला। मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि राज्य पुलिस द्वारा हर वर्ष 24 जून को विश्व 'मादक द्रव्य निरोधक दिवस' के अवसर पर शिमला में मैराथन का आयोजन किया जाएगा। मुख्यमंत्री पुलिस विभाग द्वारा ऐतिहासिक रिज मैदान पर विश्व मादक द्रव्य निरोधक दिवस पर 'हाफ मैराथन दौड़ के विजेताओं के लिए आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि आगामी वषरें में मैराथन को सफल बनाने के लिए पर्यटन व नागरिक उड्डयन विभाग और अन्य विभागों का भी सहयोग लिया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मैराथन का आयोजन आम लोगों का उनके सामाजिक दायित्वों के प्रति ध्यान आकर्षित करने के लिए किया जाता है ताकि ऐसे आयोजनों को सफल बनाने में उनका सहयेाग लिया जा सके।

उन्होंने कहा कि राज्य पुलिस द्वारा इस प्रकार के आयोजन इसलिए किए जाते हैं ताकि नशामुक्त समाज के निर्माण के लिए आम लोगों का सहयोग लिया जा सके और युवाओं को इस बुरी आदत से बचाया जा सके। उन्होंने कहा कि यह पुलिस के लिए भी लाभदायक है, क्योंकि इससे राज्य पुलिस की समाज में मित्रता वाली छवि बनती है। उन्होंने कहा कि राज्य पुलिस विभाग द्वारा लोगों को शिक्षित करने के लिए अनेक योजनाएं आरम्भ की गई हैं।


 

More from: samanya
31425

ज्योतिष लेख