Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

ममता ने मीरा, कलाम, गोपाल गांधी का समर्थन किया

mamta supported meera banerjee kalam and gopal gandhi

21 मई 2012
 
नई दिल्ली।  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि केंद्रीय वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी के बजाय यदि मीरा कुमार, गोपाल गांधी या ए. पी. जे. अब्दुल कलाम राष्ट्रपति बनते हैं तो उन्हें खुशी होगी। राष्ट्रपति पद के लिए मुखर्जी की उम्मीदवारी को समर्थन देने के सवाल पर ममता ने कहा, "यदि मीरा कुमार या गोपाल गांधी या कलाम राष्ट्रपति बनते हैं तो मुझे खुशी होगी।"

सीएनएन-आईबीएन को दिए साक्षात्कार में ममता ने प्रणब के बारे में कहा, "यदि देश उन्हें इसकी अनुमति देता है तो मैं इसका विरोध करने वाली कौन होती हूं। वैसे यह बहुमत पर निर्भर होगा, यह लोकतांत्रिक देश है। वह केंद्र में वित्त मंत्री हैं। यह निर्णय कांग्रेस को लेना है कि वह किसे राष्ट्रपति का उम्मीदवार बनाए। हम कुछ नहीं कह सकते। मैं कांग्रेस के कामकाज में हस्तक्षेप नहीं कर सकती, यह मेरा काम नहीं है।"

ममता ने कहा, "लेकिन यदि आप मुझसे मेरी पार्टी या व्यक्तिगत पसंद के बारे में पूछते हैं तो मैं कहूंगा कि मैं मीरा कुमार को पसंद करती हूं। वह मृदुभाषी महिला हैं और अनुसूचित जाति से भी आती हैं।"

उन्होंने कहा, "मैं गोपाल गांधी (पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल) को भी पसंद करती हूं, वह बहुत अच्छे व्यक्ति हैं। वह सच्चे इंसान हैं और यदि आप मुझसे कलाम के बारे में पूछें तो वह एक बेहतरीन राष्ट्रपति के रूप में पहले भी अपनी भूमिका निभा चुके हैं। वह सभी दलों की पसंद थे।"


 

More from: samanya
30821

ज्योतिष लेख