Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

भंवरी देवी नहीं हैं मल्लिका शेरावत

mallika-not-bhawri-devi-0218201309811111
17 फरवरी 2013

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री मल्लिका शेहरावत और विवादों का यों तो पुराना नाता है, राजनीति की भेंट चढ़ी राजस्थान की नर्स भंवरी देवी की भूमिका निभाने को लेकर मल्लिका यदि एक बार फिर विवादों के तूफान में घिर जाएं तो शायद किसी को ताज्जुब नहीं होना चाहिए। 

निर्देशक के.सी. बोकाडिया की फिल्म 'डर्टी पॉलीटिक्स' में मल्लिका मुख्य भूमिका निभा रही हैं। 

इस फिल्म की इंदौर में शूटिंग के दौरान एक राजनीतिक पार्टी के कार्यकर्ताओं ने फिल्म के सेट पर पहुंचकर मल्लिका पर यह आरोप लगााया कि वह दूसरी राजनीतिक पार्टी के कहने पर फिल्म में भंवरी देवी प्रकरण को तूल दे रही हैं।

निर्देशक बोकाडिया को हालांकि इस बात का अंदेशा था कि वास्तविक घटना पर आधारित फिल्म विवादों में फंस सकती है, इसलिए उन्होंने फिल्म की पटकथा में थोड़ा बदलाव कर दिया ताकि फिल्म सीधे तौर पर भंवरी देवी की कहानी न लगे।

बोकाडिया कहते हैं, "मेरी फिल्म भंवरी देवी के बारे में नहीं है। सबसे पहले तो यह बता दूं कि मल्लिका का किरदार 'भंवरी देवी' नहीं, अनोखी देवी है। दूसरी बात कि भंवरी देवी पेशे से नर्स थी, मेरी फिल्म में मल्लिका कोई नर्स नहीं है। मेरी फिल्म का यह किरदार विवादित भंवरी देवी के जीवन से बिल्कुल अलग है। लोग अनावश्यक निष्कर्ष निकाल लेते हैं।"

बोकाडिया के एक करीबी सूत्र के मुताबिक, "राजनीतिक पाटिर्यो की दखलअंदाजी के बाद हमने इस पूरे मामले का हल खोजने का फैसला किया। हम नहीं चाहते थे कि शेखर कपूर की 'बैंडिट क्वीन' या एकता कपूर की 'द डर्टी पिक्चर' की तरह हमारी फिल्म भी किसी झमेले में पड़े।"

दूसरी तरफ, मल्लिका को भी यह सलाह दी गई है कि फिल्म के बारे में बात करते हुए सावधानी बरतें, लेकिन मल्ल्किा के प्रशंसकों के लिए अच्छी खबर यह है कि फिल्म में उन्होंने एक नृत्यांगना की भूमिका की है।
More from: samanya
34565

ज्योतिष लेख