Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

मेरी फिल्मों में महिलाएं वस्तु की तरह नहीं : महेश भट्ट

mahesh bhatt says in my movie women is not like object

9 जनवरी 2013

मुम्बई। फिल्म निर्माता-निर्देशक महेश भट्ट ने उन लोगों पर पलटवार किया है जो महिलाओं के खिलाफ अपराध के लिए उनकी तरह बनाई गई फिल्मों को जिम्मेवार मानते हैं। भट्ट ने चुनौती दी कि कोई उनकी ऐसी फिल्म बताए जिसमें महिला को वस्तु के रुप में दिखाया गया हो। महेश भट्ट ने 'मर्डर 3' के पहले पोस्टर के जारी होने के मौके पर कहा, "मुझे निजी तौर पर लगता है कि अगर आप मेरा तमाम काम देखें तो पाएंगे कि मैंने कभी भी महिला को एक वस्तु के रुप में नहीं देखा। कोई मुझे मेरी ऐसी फिल्म निकाल कर दिखाए।"


63 वर्षीय भट्ट ने कहा कि ये निर्भर करता है कि दर्शक मेरी फिल्मों को किस तरह से देखते हैं। आप लोगों ने मेरी 'मर्डर' फिल्म को गुदगुदाने वाली फिल्म के रुप में देखा जबकि इसकी अभिनेत्री एक ऐसी महिला थी जो कहती है कि वह सिर्फ अपने कमरे में दुबक कर इसलिए नहीं बैठ जाएगी क्योंकि उसके पति के पास उसके लिए समय नहीं है। महेश भट्ट ने अर्थ, स्वंय और तमन्ना जैसी फिल्में बनाई है।


विशेष फिल्म्स ने बतौर निर्देशक विशेष भट्ट को लांच किया है। विशेष, मुकश भट्ट के बेटे हैं जो 'मर्डर 3' का निर्देशन करेंगे जिसमें रणदीप हूड्डा, अदिती राव हैदरी और मोना लिजा हैं। फिल्म 15 फरवरी को रिलीज होगी।

 

More from: samanya
34311

ज्योतिष लेख