Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

'लाइफ ऑफ पाइ' कहानी कला शक्ति की परिचायक : डेविड वोमार्क

life of pie story reflects power of arts david womark says

22 नवंबर 2012
 
पणजी।  बहुप्रतिष्ठित थ्री-डी फिल्म 'लाइफ ऑफ पाई' से जुड़े कलाकारों और सदस्यों ने यहां एक प्रेस सम्मेलन में फिल्म से संबंधित विभिन्न पहलू के बारे में अपने अनुभव साझा किए। फिल्म के निमार्ता डेविड वोमार्क ने कहा कि आज अमेरिकी सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली यह फिल्म कहानी कला शक्ति की परिचायक है।


वोमार्क ने बताया कि फिल्म के निर्देशक आंग ली ने इस फिल्म की पटकथा पर चार वर्ष काम किया है। फिल्म को थ्री-डी प्रणाली में बनाए जाने से संबंधित एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि फिल्म की कहानी, दृश्य स्तर और पानी से संबंधित ²श्यों जैसे कारकों को ध्यान में रखते हुए ऐसा किया गया।


इस फिल्म में काम करने वाले सितारे इरफान खान ने इस फिल्म को एक लंबी और यादगार यात्रा के रुप में वर्णित किया और साथ ही यह भी बताया कि इस फिल्म में अलग अगल कहानियों को एक साथ पिरोया गया है जिसे अलग-अलग दृष्टिकोणों से देखा जा सकता है।


तब्बू ने अपने अनुभव साझा करते हुए कहा कि हालांकि उन्होंने फिल्म में काफी छोटी भूमिका निभाई है लेकिन आंग ली जैसे प्रतिष्ठित कहानीकार के साथ काम करना काफी संतोषजनक रहा। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि फिल्म की कहानी इसके किसी भी चरित्र से अधिक विशाल है।


इससे पहले मंगलवार को गोवा में 43वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह के शुभारंभ पर फिल्म लाइफ ऑफ पाई दिखाई गई। इस अवसर पर फिल्म के कलाकार और सदस्य कला अकादमी में उपस्थित हुए। यान मार्टल के बुकर सम्मान से सम्मानित उपन्यास लाइफ ऑफ पाई पर आधारित यह फिल्म एक युवक की कहानी है जो असाध्य बाधाओं के बावजूद समुद्र में जीवित रहता है।


यह दो घंटे की थ्री डी फिल्म दिल को छू जाने वाली है तथा यह दर्शकों को प्रेरित करेगी और ऐसे आलम में ले जाएगी जो वो कभी नहीं भूल पाएंगे। इस फिल्म की शूटिंग मुख्य रूप से भारत और ताइवान में हुई है। इस फिल्म में इरफान खान, तब्बू, राफे स्पाल और जियार्ड देपारदियू ने काम किया है और सूरज शर्मा ने इस फिल्म के जरिए फिल्मी दुनिया में अपना पहला कदम रखा है।


 

More from: samanya
33821

ज्योतिष लेख