Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

लेइला लोप्स बनीं मिस यूनीवर्स

on tuesday laila lopes of angola sucesses to

 13 सितम्बर 2011

साओ पाउलो। अंगोला की लेइला लोप्स मंगलवार को मिस यूनीवर्स 2011 का ताज हासिल करने में कामयाब रहीं। ब्राजील में आयोजित इस प्रतिस्पर्धा से भारतीय प्रतिभागी वासुकी सुंकावल्ली पहले ही बाहर हो गई थीं।

वासुकी प्रतिस्पर्धा की अंतिम 16 प्रतिभागियों में भी अपनी जगह नहीं बना सकी थीं। वहीं युक्रेन की ओलिस्या स्टीफेंको प्रतिस्पर्धा में पहली रनर-अप रहीं और ब्राजील की प्रिसिला मैकैडो दूसरी रनर-अप रहीं।

प्रतिस्पर्धा की पिछले साल की विजेता मेक्सिको की जिमेना नवराते ने लोप्स को ताज पहनाया।

इस बार 89 देशों की प्रतिभागियों ने इसमें हिस्सा लिया जबकि अब से पहले 86 देशों की प्रतिभागी ही इसमें शामिल होती थीं।

मोंटेनेग्रो की निकोलिना लोनकर को मिस कांजिनिएलिटी और स्वीडन की रोनिया फ्रानस्टीड्ट को मिस फोटोजनिक का खिताब मिला है। पनामा की शेल्ड्राई सेज को सर्वश्रेष्ठ राष्ट्रीय पोशाक का पुरस्कार मिला है।
 
इस बीच, फाइनल में पहुंचीं ऑस्ट्रेलिया की शेरी-ली बिग्स अपने पहनावे को लेकर विवादों में घिर गई हैं। 21 साल की बिग्स उन प्रतियोगियों में से एक हैं जिन्हें अभ्यास के दौरान कई बार उनके कपड़ों के लिए डांटा जा चुका है। खबरों के मुताबिक आयोजकों ने बिग्स के इवनिंग गाउन पर आपत्ति जाहिर की है।
 
आयोजकों के मुताबिक बिग्स का गाउन पारदर्शी है। साथ ही उनकी बिकनी पर भी सवाल उठे हैं। आयोजकों ने बिग्स से कहा है कि वे बिकनी की चौड़ाई बढ़ाएं ताकि इस प्रतियोगिता के दौरान शालीनता का दायरा न लांघा जाए। बिग्स के अलावा कई प्रतियोगियों को उनके कपड़ों के लिए झिड़का जा चुका है। इसमें मिस कोलंबिया कैटालीना रोबायो भी शामिल हैं। रोबायो से मिस यूनिवर्स स्टाफ ने कहा है कि वे सुपर मिनी स्कर्ट पहनते समय अंडरवियर पहनना न भूलें। रोबायो को इसी बात के लिए बार समझाया गया है। आयोजकों ने रोबायो से कहा है कि इससे कई लोगों को परेशानी हो रही है। यह चेतावनी फाइनल के लिए भी सभी प्रतियोगियों को दी गई है।
 

गौरतलब है कि भारत को साल 2000 से मिस यूनीवर्स का ताज नहीं मिला है। मॉडल से अभिनेत्री बनीं लारा दत्ता अंतिम भारतीय मिस यूनीवर्स थीं।

More from: samanya
24867

ज्योतिष लेख