Jyotish RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

"क्या सुपर कूल हैं हम" बनाम एकता का "K" फैक्टर

kyaa super kool hain hum vs ekta k factor


26 जुलाई 2012

"क्या सुपर कूल हैं हम" इसी महीने की 27 तारीख को सिनेमा घरों में प्रदर्शित होने वाली है। जहां मौसम की हाटनेस से हम पसीना-पसीना हुए जा रहे हैं, शायद इस फ़िल्म की सुपर कूलिंग हमें कुछ राहत दे। इस फ़िल्म के नामकरण से ऐसा लग रहा है कि एकता कपूर फिर से अपने पुराने ढर्रे यानी कि "K" फैक्टर की ओर वापस लौटी हैं। एकता का "K" फैक्टर इस बार उनके लिए कितना कामयाबी लिए हुए है? कितनी हिट रहेगी यह फ़िल्म? इन्हीं तमाम बातों पर हमने बात की प्रख्यात ज्योतिषी और अंकशास्त्री पं. हनुमान मिश्रा से आइए जानते हैं अंक ज्योतिष के माध्यम से।

वैसे तो एकता कपूर का अंक ज्योतिष पर विश्वास जगजाहिर है। अंक ज्योतिष पर आस्था और श्रद्धा के कारण उन्होंने "क्या सुपर कूल हैं हम" नाम करण निश्चय ही अंक ज्योतिष की कसौटी पर कसने के बाद ही किया होगा। फिर भी अपनी तसल्ली के लिए हम "क्या सुपर कूल हैं हम" और एकता के लिए अंक शास्त्र की प्रयोगशाला खोलते हैं।

एकता कपूर की जन्मतिथि 7 जून 1975 है जिसके अनुसार इनका मूलांक 7 और भाग्यांक 8 है। वहीं उनका नामांक 3 है। गौर से देखा जाय तो एकता कपूर के मूलांक, भाग्यांक और नामांक में विरोधाभास है। यह भी सम्भव है कि उपरोक्त जन्म विवरण पूरी तरह ठीक न हो। खैर मामला कुछ भी हो हम एकता कपूर के नामांक को लेकर चलते हैं क्योंकि वह तो ठीक होगा ही, और निश्चय ही वह उनके मूलांक और भाग्यांक के अनुकूल होगा। क्योंकि उनका नामांक 3 है अत: इसके मित्र अंक 1, 2 और 9 माने गए हैं। कुछ मामलों में 6 को भी 3 का मित्र माना जाता है। अब हम "क्या सुपर कूल हैं हम" के मुद्दे पर आते हैं। "क्या सुपर कूल हैं हम" की स्पेलिंग्स "Kyaa Super Kool Hain Hum" है जिसका नामांक 3 है। जो कि एकता कपूर के नाम के बराबर है अत: यह नाम एकता कपूर के लिए पूरी तरह अनुकूल है। फिल्म 27 तारीख को प्रदर्शित हो रही है जिसका मूलांक 9 है जो एकता कपूर के नामांक का मित्र अंक है। यदि हम 27-07-2012 के संयुक्तांक को देखें तो वह 3 होता है जो कि एकता के लिए पूरी तरह अनुकूल है। इसलिए यह फिल्म एकता के करिअर की यादगार फिल्म बनने को तैयार है।

इस फ़िल्म में क्या है यह तो प्रोमोज को देखकर बहुतों नें अदाजा लगा लिया होगा लेकिन अंक ज्योतिष और ज्योतिष का क्या नज़रिया है, आइए जानते हैं। फ़िल्म का नामांक 3 है अर्थात यह बृहस्पति का अंक है। वर्तमान में बृहस्पति वृषभ राशि में है जो उसके शत्रु की राशि में है अत: फ़िल्म के प्रदर्शन के दौरान कुछ जगहों पर कुछ अप्रिय घटनाओं के होने की सम्भावना बन रही है। कुछ जगहों पर सिनेमा घरों में हिंसक घटनाएं या आगजनी की भी सम्भावनाएं हैं। नामांक स्वामी के शुक्र की राशि में होने के कारण फिल्म द्विअर्थी अश्लील संवादों से भरी होगी। जिसकी झलक आप फ़िल्म के प्रोमोज देखकर लगा ही चुके होंगे। वर्तमान में शुक्र और गुरु एक साथ हैं जो फ़िल्म को अच्छी सफलता दिलाने के संकेतक हैं। नामांक 3 तीन होने के कारण फ़िल्म मनोरंजक तो होगी लेकिन कुछ हद तक दिशाहीन भी होगी। "K" अक्षर से शुरुआत होने के कारण फ़िल्म में बहुत कुछ लीक से हटकर भी हो सकता है। फ़िल्म की कमाई भी काफी हद तक अच्छी होने की उम्मीद है। कुल मिलाकर फ़िल्म को काफी हद तक सफलता मिलनी चाहिए।

पं. हनुमान मिश्रा

 

More from: Jyotish
32049

ज्योतिष लेख