Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

IPL-5:हार की हैट्रिक टालने उतरेगी नाइटराइडर्स

kolkata knight riders, knight riders seek to avoid losing a hat-trick

9 अप्रैल 2012

बेंगलुरू |  इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पांचवें संस्करण के अंतर्गत एम.चिन्नस्वामी स्टेडियम में मंगलवार को खेले जाने वाले दसवें मुकाबले में रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर का सामना कोलकाता नाइटराइडर्स टीम से होगा। अपना पहला मुकाबला जीत चुकी चैलेंजर्स की कोशिश लगातार दूसरी जीत दर्ज करने की होगी जबकि लगातार दो मुकाबलों में हार झेलने वाली नाइटराइडर्स की नजर हार की हैट्रिक को टालने पर होगी। चैलेंजर्स ने अपने पहले मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स को 20 रनों से हराया था। एक मैच से चैंजेजर्स के दो अंक हैं और वह बेहतर नेटरनरेट के आधार पर मुम्बई इंडियंस और डेयरडेविल्स से ऊपर चौथे स्थान पर है।

नाइटराइडर्स को उसके दूसरे मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने 22 रनों से पराजित किया था जबकि पहले मुकाबले में उसे डेयरडेविल्स ने आठ विकेट से शिकस्त दी थी।

चैलेंजर्स टीम में क्रिस गेल, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, अब्राहम डीविलियर्स, सौरभ तिवारी और मयंक अग्रवाल जैसे धाकड़ बल्लेबाज हैं जो विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं।

पहले मैच में नाबाद 64 रन बनाने वाले डीविलियर्स पर एक बार फिर सबकी निगाहें होंगी। गेल पहले मुकाबले में नहीं खेल पाए थे। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि वह इस मुकाबले में खेलते हैं या नहीं। हरफनमौला एंड्रयू मैक्डोनाल्ड भी बल्लेबाजी और गेंदबाजी में अहम भूमिका निभा सकते हैं।

मैक्डोनाल्ड ने पिछले मुकाबले में 19 गेंदों पर 30 रन बनाने के अलावा एक विकेट भी झटके थे। अनुभवी जहीर खान, आर.विनय कुमार और हर्षल पटेल की तिकड़ी तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी सम्भालेगी।

कप्तान डेनियल विटोरी और महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन के रूप में चैलेंजर्स के पास दो विश्वस्तरीय गेंदबाज हैं। मुरलीधरन ने पिछले मैच में तीन विकेट हासिल किए थे।

दूसरी ओर, नाइटराइडर्स के बल्लेबाजों और गेंदबाजों का न चल पाना कप्तान गौतम गम्भीर के लिए चिंता का विषय है। पिछले दोनों मुकाबलों में नाइटराइडर्स के बल्लेबाज और गेंदबाज फ्लॉब रहे हैं।

सितारों से सजी नाइटराइडर्स टीम में हरफनमौला जैक्स कैलिस, ब्रेंडन मैक्लम, गम्भीर और यूसुफ पठान जैसे बड़े-बड़े नाम हैं लेकिन इन सभी ने अब तक निराश किया है। मनोज तिवारी ने दूसरे मैच में जरूर 59 रनों की पारी खेली थी लेकिन वह जीत के लिए नाकाफी थी।

अनुभवी तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने दूसरे मुकाबले में दो विकेट हासिल किए लेकिन दूसरे छोर से अन्य गेंदबाजों ने उनका साथ नहीं दिया। कैलिस ने अपने चार ओवर के कोटे में 35 रन लुटाए लेकिन उन्हें कोई सफलता हाथ नहीं लगी। स्पिनर सुनील नारायन और इकबाल अब्दुल्ला अपनी छाप छोड़ने में अब तक नाकाम रहे हैं। नाइटराइडर्स के लिए रॉयल्स के विजय रथ को रोकना आसान नहीं होगा।

More from: samanya
30402

ज्योतिष लेख