Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

कैटरीना अगर 'कैफ' न होती, तो 'काज़ी' होती !

मुंबई, 21 अगस्त

क्या आप यकीं करेंगे कि कैटरीना का असल नाम कैटरीना कैफ नहीं बल्कि कैटरीना टरकोट है। जी हां,  उनका उपनाम टरकोट ही है। लेकिन, हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री में इस सरनेम के झंझट से उबारकर कैटरीना को नया नाम मिला कैटरीना कैफ।

ये तो बात हुई नाम की। लेकिन, क्या आप यकीं करेंगे कि अगर कैटरीना टरकोट का नाम बदलकर कैटरीना कैफ नहीं होता तो क्या होता। कैटरीना काज़ी। जी हां, ये सरनेम लगभग तय हो गया था, लेकिन आखिरी वक्त में धार्मिक पचड़ों से बचने के चक्कर में मुहर लगी कैफ पर।

दरअसल, कैटरीना की पहली फिल्म ‘बूम’ की निर्माता आयशा श्राफ का दावा है कि उन्होंने ही कैटरीना का नाम बदला। वैसे, इसमें चौकने जैसी कोई बात नहीं है। हिन्दी फिल्म सिनेमा में दिलीप कुमार(युसूफ खान) से लेकर अक्षय कुमार(राजीव भाटिया) तक अपने बदले हुए नाम के साथ ही रुपहले पर्दे पर हाजिर हुए हैं। कैटरीना ने तो सिर्फ अपना सरनेम बदला है।

हालांकि, जैकी श्राफ की पत्नी आयशा श्राफ की फिल्म ‘बूम’ में कैटरीना की चर्चा सिर्फ इसलिए हुई थी क्योंकि उनकी बोल्ड अदाएं भारतीय दर्शकों को चौंका गई थीं। हालांकि, कैटरीना कैफ ने कभी अपने असल नाम को लेकर सार्वजनिक चर्चा नहीं की। उन्होंने अक्सर अपने परिवार के बारे में पत्रकारों से बात की, लेकिन उनके सरनेम को लेकर कभी ज्यादा चर्चा नहीं हुई। लेकिन, इसमें कोई दो राय नहीं कि आयशा ने हिन्दी सिनेमा को एक बेहद खूबसूरत अभिनेत्री का नजराना दिया। और हां, बेहद खूबसूरत नाम भी। आखिर, गूगल में सबसे ज्यादा खोजे जाने वाला नाम बन चुका है कैटरीना कैफ।
More from: samanya
936

ज्योतिष लेख