Jyotish RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

करीना का विवाह Vs निकाह !!

marriage vs kareena married
मकर राशि में जन्म लेने वाली करीना पर वर्तमान में इन पर गुरु ग्रह की महादशा प्रभावी है। विपरीत राजयोगकारी गुरु के अनुकूल फल मिल रहे हैं। अंतरदशा बुध की है जो इनका भाग्येश होने के साथ-साथ षष्ठेश भी है अतः इस दशा में भाग्य इनके साथ है। इनके द्वारा अभिनीत फिल्मों के सफल रहने के पूरे योगायोग बन रहे हैं। भाग्य इनके साथ है परन्तु बुध के षष्ठेश होने के कारण इन्हें विवादों में भी डालेगा। इस वर्ष इनके विवाह होने के योग तो बन रहे है लेकिन कुछ व्यवधान आने की भी सम्भावना है। वर्ष 2012 की शुरुआत में भी यह बात मेरे द्वारा कही गई थी और वर्तमान में यह बात दिख भी रही है, इनके विवाह की तारीख बदलती जा रही है। इस दशा में हुए विवाह की सफलता में भी संदेह है। सप्तम भाव में राहू और शुक्र की युति वैवाहिक जीवन में कलह होने अथवा परेशानियों के आने की सूचक है। अतः ऐसी स्थिति यदि विवाह होता है तो आपसी अनबन बनी रहने की सम्भावना है अथवा जीवनसाथी के अस्वस्थ अथवा दूर रहने की सम्भावनाए प्रबल होती प्रतीत हो रही हैं।
 
कार्यक्षेत्र के दृष्टिकोण से यह समय अच्छा रहेगा। इस कारण से इस वर्ष रिलीज होने वाली फिल्मों में इनके अभिनय की प्रशंसा होगी। कुछ छोटे-मोटे उतार चढ़ावों को छोड़ दिया जाय तो यह वर्ष इनके लिए शुभतादायक रहेगा। शनि का गोचर इनके कॅरियर भाव में हो रहा है। अतः यह समय इनसे अपेक्षाकृत अधिक मेहनत करवाएगा लेकिन परिणाम भी बड़े प्रभावशाली देगा। शनि के स्वभावी विशेषताओं के कारण कामों में अड़चने आना लाजमी हैं। इनसे जुड़ी फिल्मों के निर्माण समय में कुछ फेरबदल भी सम्भव है। उनकी आने वाली बहुचर्चित फिल्म हिरोइन जिसने इन्हें बडे़ मंहगे दामो वाली हिरोइन बनाया है, उसके निर्माण या प्रदर्शन में कुछ न कुछ परेशानियां आते रहने के योग हैं। उस फिल्म में भी इनके अभिनय की सरहना होने के योग हैं साथ ही इनकी बेहतरीन अदाकारी के लिए कोई पुरस्कार भी मिल सकता है।
 
इनके विवाह २६ अक्टूबर से २५ दिसम्बर के बीच का समय अनुकूल है। यदि और गहराई में जाया जाय तो २२ नवम्बर से ११ दिसम्बर के बीच विवाह होने की उम्मीद ज्यादा है। बृहस्पति की महादशा और धर्मेश तथा धर्म स्थान पर बैठे बुध के कारण ये अपना धर्म नहीं बदलेंगी।
 
पं. हनुमान मिश्रा
 
More from: Jyotish
31868

ज्योतिष लेख